जिया, शहजाद, शाकिर और फुरकान को हवालात में डाला

एआइएमआइएम पार्षद जुबैर अंसारी हत्याकाड में देहरादून के सिद्धवाला की 180 गज जमीन का विवाद सामने आ रहा है। पुलिस ने इस जमीन से जुड़े शहजाद जिया अब्बास शाकिर और फुरकान को भी हिरासत में लेकर मेडिकल थाने की हवालात में डाल दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 07:30 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 07:30 PM (IST)
जिया, शहजाद, शाकिर और फुरकान को हवालात में डाला
जिया, शहजाद, शाकिर और फुरकान को हवालात में डाला

मेरठ, जेएनएन। एआइएमआइएम पार्षद जुबैर अंसारी हत्याकाड में देहरादून के सिद्धवाला की 180 गज जमीन का विवाद सामने आ रहा है। पुलिस ने इस जमीन से जुड़े शहजाद, जिया अब्बास, शाकिर और फुरकान को भी हिरासत में लेकर मेडिकल थाने की हवालात में डाल दिया है। पुलिस जब्बार, फतेहयाब और दिलशाद को पहले से हिरासत में लेकर पूछताछ कर चुकी है। बेटे सालिम के सुसाइड करने पर फिलहाल सपा नेता फतेहयाब को छोड़ा हुआ है। उधर, दिल्ली से परिवार के लोग सालिम का शव लेकर मेरठ पहुंचे थे, जहां कड़ी सुरक्षा में शव को सुपुर्द-ए-खाक कर दिया है।

नौचंदी के शास्त्रीनगर सेक्टर 13 निवासी सपा नेता हाजी फतेहयाब के बेटे सालिम ने सुसाइड नोट लिखकर शनिवार को मकान की दूसरी मंजिल पर .32 बोर के पिस्टल से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी। पुलिस को सालिम की आत्महत्या से भी एक क्लू मिला है, जिस .32 बोर के पिस्टल से सालिम ने आत्महत्या की है। पुलिस को शक है कि उसी पिस्टल से जुबैर अंसारी की हत्या की गई है। उससे पहले भी इसी पिस्टल से लिसाड़ी गेट में जावेद पहलवान को मार दिया था। इसलिए मौके से बरामद पिस्टल को जाच के लिए निवाड़ी की फोरेंसिक लैब में भेजा गया था। पुलिस अब फोरेंसिक टीम की रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। सोमवार को दिल्ली से पोस्टमार्टम होकर सालिम का शव घर पर पहुंचा, यहा से पुलिस सुरक्षा में शव को सुपुर्द-ए-खाक करा दिया है। साथ ही क्राइम ब्राच और मेडिकल पुलिस जुबैर हत्याकाड पर काम कर रही है। पुलिस ने जुबैर के साथ देहरादून के सिद्धवाला की जमीन पर हिस्सेदार बने हरियाणा के शहजाद, शाकिर, जिया अब्बास निवासी अब्दुल्लापुर और अफजाल को हिरासत में लेकर पूछताछ की। शहजाद के परिवार ने बताया कि उसे तीन दिनों से मेडिकल कालेज की हवालात में रखा गया है। इंस्पेक्टर प्रमोद गौतम का कहना है कि जमीन से जुड़े मामले में सभी को बुलाकर पूछताछ की जा रही है। इलेक्ट्रोनिक्स सíवलास की मदद लेकर हत्यारोपितों के पुलिस करीब पहुंच चुकी है। एसपी सिटी विनीत भटनागर का कहना है कि पुलिस को काफी साक्ष्य मिल चुके है, जिनपर पुलिस की टीम काम कर रही है। उम्मीद है कि जलद ही वारदात का पर्दाफाश कर दिया जाएगी। बेटे के शव को सुपुर्द-ए-खाक करने के बाद फतेहयाब को भी दोबारा हिरासत में ले लिया जाएगा।

इन्होंने कहा कि..

जुबैर हत्याकाड में क्राइम ब्राच और मेडिकल पुलिस मिलकर काम कर रही है। पुलिस को काफी हद तक सफलता भी मिल गई है। जल्द ही वारदात का पर्दाफाश कर आरोपितों को गिरफ्तार किया जाएगा। अभी तक जाच में देहरादून की जमीन को लेकर विवाद सामने आ रहा है।

प्रभाकर चौधरी, एसएसपी

chat bot
आपका साथी