मेरठ में युवकों ने जबरन बंद कराई भजन संध्या, परिवार वालों को जमकर पीटा, हिंदू जागरण मंच ने थाना घेरा

शाहपीर गेट स्थित खटीकान मोहल्ला निवासी वाल्मीकि पुत्र पूरन चंद्र नवरात्र में घर पर भजन संध्या करा रहे थे। आरोप है कि पड़ोसी रहीश पुत्र जहीर अहमद ने भजन संध्या में बज रहे साउंड सिस्टम की आवाज कम करने को कहा तो दोनों पक्षों में कहासुनी हो गई।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 11:25 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 11:25 PM (IST)
मेरठ में युवकों ने जबरन बंद कराई भजन संध्या, परिवार वालों को जमकर पीटा, हिंदू जागरण मंच ने थाना घेरा
मेरठ में विवाद के बाद थाने में पहुंचे कार्यकर्ता

मेरठ, जेएनएन। संप्रदाय विशेष के युवकों ने जबरन भजन संध्या बंद करा परिवार वालों की पिटाई की। कार्रवाई नहीं होने पर हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने हंगामा करते हुए थाने का घेराव किया। सीओ के आश्वासन पर कार्यकर्ता शांत हुए।

यह है मामला

कोतवाली थाना क्षेत्र के शाहपीर गेट स्थित खटीकान मोहल्ला निवासी वाल्मीकि पुत्र पूरन चंद्र नवरात्र में घर पर भजन संध्या करा रहे थे। कोरोना के चलते परिवार के लोग ही इसमें शामिल थे। आरोप है कि पड़ोसी रहीश पुत्र जहीर अहमद ने भजन संध्या में बज रहे साउंड सिस्टम की आवाज कम करने को कहा तो दोनों पक्षों में कहासुनी हो गई। थोड़ी देर बाद राजेश अपने बेटे के साथ सामान लेने बाजार जा रहे थे। अली कन्फेक्शनरी पर रहीश ने जाति सूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए राजेश को रोक लिया लेकिन राजेश वहां से घर चला गया। थोड़ी देर बाद रहीश अपने कुछ साथियों के साथ राजेश के घर पहुंचा और जबरन भजन संध्या बंद करा दी। विरोध करने पर राजेश व उसके स्वजन की जमकर पिटाई की, जिसमे वे चोटिल हो गए।

तहरीर देने के 24 घंटे बाद भी नहीं हुुुुई कार्रवाई 

बुधवार देर शाम उन्होंने आरोपित के खिलाफ तहरीर दी थी। 24 घंटे बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई। गुरुवार को हिंदू जागरण मंच के महानगर अध्यक्ष सचिन सिरोही के नेतृत्व में कोतवाली थाने पहुंचकर कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया। सीओ कोतवाली अरविंद चौरसिया का कहना है कि बुधवार को राजेश व रहीश पक्ष के बीच मारपीट हुई थी। राजेश ने तहरीर दी है। इंस्पेक्टर कोतवाली आशुतोष सिंह को जांच कर निष्पक्ष कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।  

chat bot
आपका साथी