सेना में भर्ती के नाम पर ठगी करने वाला आरोप‍ित मेरठ में ग‍िरफ्तार, पूछताछ में हुए और भी राजफाश

सेना में भर्ती कराने का झांसा देकर ठगी करने वाले आरोपित को पुलिस ने रविवार को जेल भेज दिया। सेना में भर्ती कराने का झांसा देकर ठगी का मामलाएक आरोपित फरार। आसपास के जनपदों समेत पंजाब तक के युवक बने शिकार।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 11:34 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 11:34 PM (IST)
सेना में भर्ती के नाम पर ठगी करने वाला आरोप‍ित मेरठ में ग‍िरफ्तार, पूछताछ में हुए और भी राजफाश
सेना में भर्ती के नाम पर ठगी करने वाला आरोप‍ित ग‍िरफ्तार।

मेरठ, जेएनएन। सेना में भर्ती कराने का झांसा देकर ठगी करने वाले आरोपित को पुलिस ने रविवार को जेल भेज दिया। पूछताछ में उसने कई राजफाश किए। मिलिट्री इंजीनियर सॢवसेज (एमईएस) में अस्थाई पंप आपरेटर रहते हुए उसने युवकों को फंसाया था। आसपास के जनपदों के साथ ही पंजाब तक के युवक उसके शिकार बने। पुलिस एक आरोपित को पहले ही जेल भेज चुकी है। अभी एक आरोपित फरार है।

यह है मामला

कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र के श्रद्धापुरी फेज दो निवासी विपिन ने सदर बाजार थाने में दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया था कि रोहटा रोड कुष्णा विहार निवासी सतपाल एमईएस के पंप पर अस्थाई आपरेटर था। उसके साथ ही बागपत निवासी रवि भी काम करता था। सतपाल से उनकी जान पहचान थी। उसने चचेरे भाई नरेश निवासी अलीगढ़ को सतपाल से मिलवाया था। सेना में नौकरी लगवाने के नाम पर छह लाख रुपये में बात हुई। नरेश ने दोस्त मङ्क्षनदर निवासी हाथरस को भी मिलवा दिया था। दोनों से रुपये लेने के बाद फर्जी नियुक्ति पत्र सौंप दिया था। ज्वाइनिंग के समय पर फर्जीवाड़े का पता चला। तभी से वह फरार चल रहे थे। उनके साथ कमल निवासी बागपत भी था। शनिवार रात सदर पुलिस ने सतपाल को गिरफ्तार कर लिया।

थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपित सेना के साथ ही पंप आपरेट के पद पर भी नौकरी लगवाने का झांसा देकर ठगी करते थे। रुपये लेने के बाद मोबाइल फोन बंद कर लेते थे। सैन्य क्षेत्र में आम लोगों की आवाजाही न होने के कारण फर्जीवाड़ा चल रहा था। थाना प्रभारी के मुताबिक 10 युवकों से ठगी की जा चुकी है। पूछताछ में आरोपित ने बताया कि कुछ युवक पंजाब के भी हैं, जिनसे ठगी की है। रविवार को सतपाल को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से जेल भेज दिया गया।

chat bot
आपका साथी