बेरिकेडिंग नहीं, अपना 'सुरक्षा घेरा' तोड़ रहे हैं आप

कोरोना महामारी का रूप धारण कर चुका है। सरकार के साथ प्रशासन भी वायरस के प्रसार को रोकने को प्रयास हो रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 01:45 AM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 01:45 AM (IST)
बेरिकेडिंग नहीं, अपना 'सुरक्षा घेरा' तोड़ रहे हैं आप
बेरिकेडिंग नहीं, अपना 'सुरक्षा घेरा' तोड़ रहे हैं आप

मेरठ,जेएनएन। कोरोना महामारी का रूप धारण कर चुका है। सरकार के साथ प्रशासन भी वायरस के प्रसार को रोकने के लिए हरसंभव प्रयास कर रहा है। हाटस्पाट की संख्या बढ़ाने के साथ ही कोरोना के अधिक मामले मिलने वाले क्षेत्रों की बेरिकेडिग कर लोगों को सचेत किया जा रहा है, लेकिन लोग मानने के लिए तैयार ही नहीं हैं। जागृति विहार के सेक्टर सात में कई जगह लगाई गई बेरिकेडिग को स्थानीय लोगों ने उखाड़कर फेंक दिया। इतना ही नहीं, हाटस्पाट में खूब आवागमन हो रहा है।

जिला प्रशासन ने शहर के छह थाना क्षेत्रों में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखकर अस्थायी पैंठ बाजार पर रोक लगा दी है। अधिक संक्रमण वाले क्षेत्रों में मेडिकल थाना क्षेत्र का जागृति विहार भी है। जागृति विहार सेक्टर सात में संक्रमित मरीज मिलने के बाद प्रशासन ने इस क्षेत्र को हाटस्पाट घोषित कर यहां बेरिकेडिग कर स्थानीय लोगों को सचेत किया था, लेकिन बेरिकेडिग को लगने के कुछ घंटों बाद ही स्थानीय लोगों ने उखाड़ दिया। बेरिकेडिग हटते ही हाटस्पाट में आम दिनों की तरह से बाहरी और स्थानीय लोगों का आवागमन फिर से शुरू हो गया। इस क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग की टीम भी जांच को पहुंची और लोगों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन लोग फिलहाल ध्यान नहीं दे रहे हैं। कोरोना संक्रमित एक मरीज के स्वजन ने बताया कि उन्होंने पड़ोसियों को सचेत रहने के लिए कहा है, लेकिन पड़ोसी मोहल्ले में संक्रमण बढ़ने के बाद भी लापरवाही बरत रहे हैं।

पावलीखास रेलवे स्टेशन से आनंद विहार भेजे गए कोच: कोरोना के बिगड़ते हालातों के बीच रेलवे ने एक बार फिर अपने कोच आइसोलेशन कोच में बदलने का फैसला किया है। इसी क्रम में मेरठ के पावलीखास स्टेशन और मोदीनगर से 20-20 कोच को आनंद विहार स्टेशन भेजा गया है। दिल्ली में बिगड़ रहे हालातों को देखते हुए रेलवे ने यह फैसला किया है, जिससे जरूरतमंद मरीजों का इलाज रेलवे के आइसोलेशन कोच में उपलब्ध हो सके।

मेरठ में भी पिछले वर्ष कोरोना मरीजों के लिए आइसोलेशन कोच सिटी स्टेशन स्थित कोच केयर सेंटर में बनाए गए थे। कई महीनों तक यह कोच सिटी स्टेशन पर खड़े रहे थे। हालांकि, हरिद्वार में कुंभ के चलते कुछ कोच को दोबारा से पुराने स्वरूप में बदल दिया गया था। एक बार फिर यदि हालात ओर बिगड़े तो कोच को बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी