सांडों की आत्मिक शांति के लिए हुआ यज्ञ का आयोजन, दोनों की प्रतिमा भी बागपत के इस मंदिर में की स्थापित

बागपत के लुहारा गांव में 22 नवंबर को खुले में रखे ट्रांसफार्मर के करंट से एक सांड की मौत हो गई थी। 23 नवंबर को उसी जगह और उसी समय करंट लगने से दूसरे सांड की भी मौत हो गई थी। इससे क्षुब्ध ग्रामीणों ने प्रदर्शन भी किया था।

By Parveen VashishtaEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 11:43 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 11:43 PM (IST)
सांडों की आत्मिक शांति के लिए हुआ यज्ञ का आयोजन, दोनों की प्रतिमा भी बागपत के इस मंदिर में की स्थापित
बागपत के लुहारा गांव में दो गोवंशी मुर्तियां स्थापित करते ग्रामीण।

बागपत, जागरण संवाददाता। लुहारा गांव में करंट से काल कवलित हुए दो सांडों की आत्मिक शांति के लिए ग्रामीणों ने सर्वसमाज के सहयोग से सोमवार को हवन-यज्ञ किया। दोनों सांडों की छोटी प्रतिमा भी मंदिर में स्थापित की गई।

खुले में रखे ट्रांसफार्मर के करंट से हुई थी मौत

लुहारा गांव में 22 नवंबर को खुले में रखे ट्रांसफार्मर के करंट से एक सांड की मौत हो गई थी। 23 नवंबर को उसी जगह और उसी समय करंट लगने से दूसरे सांड की भी मौत हो गई थी। इससे क्षुब्ध ग्रामीणों ने ऊर्जा निगम के खिलाफ हंगामा-प्रदर्शन किया था। विभाग के कर्मचारियों ने ट्रांसफार्मर की फेंसिंग करा दी थी।

सर्वसमाज के सहयोग से हुआ हवन

ग्रामीणों ने सर्वसमाज के सहयोग से सांडों की आत्मिक शांति के लिए विधि विधान से भूमिया मंदिर पर हवन कराया। मौजूद लोगों ने हवन में आहुति देकर सांडों की आत्मिक शांति की प्रार्थना की। इसके बाद हलवे का प्रसाद वितरित किया गया। मंदिर में दोनों सांडों की छोटी प्रतिमा स्थापित की गईं। देशराज सिंह, रामनिवास यादव, श्रीप्रकाश, श्रीकिशन, ओमपाल, जीत सिंह, श्रीपाल, योगीराज, अखिलेश, सनी शर्मा, अनिरुद्ध, अंकित, अंकुर, ओमशक्ति, मानू, विनय, मेघराज का सहयोग रहा।

chat bot
आपका साथी