दो दिन काम चला, बारिश ने फिर रुकवाया

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के लिए बारिश ग्रहण बनती जा रही है। जैसे ही काम रफ्तार पकड़त है कोई न कोई अड़चन आ जाती है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 10:00 AM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 10:00 AM (IST)
दो दिन काम चला, बारिश ने फिर रुकवाया
दो दिन काम चला, बारिश ने फिर रुकवाया

जेएनएन, मेरठ। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के लिए बारिश ग्रहण बनती जा रही है। जैसे ही काम रफ्तार पकड़ता है, बारिश हो जाती है। फिलहाल मानसूनी बारिश हो रही है, लेकिन बेमौसम बरसात ने भी काम में खूब बाधा पहुंचाई है। शुक्रवार रात व शनिवार सुबह हुई तेज बारिश से कच्चे रास्तों पर पानी भर गया। कीचड़ अधिक हो जाने की वजह से मशीनें कार्यस्थल तक नहीं पहुंच पाई। श्रमिकों व इंजीनियरों को ले जाने वाले वाहन फंस गए। ऐसे में पूरा दिन रास्ता तैयार करने में बीत गया। इससे पहले भी बारिश व किसानों की वजह से पांच दिन तक काम लगातार बंद रहा था। कुछ स्ट्रक्चर तक श्रमिक पैदल पहुंचे और बिना निर्माण सामग्री के जो काम कर सकते थे, उसे करने में जुटे। पर काम ठप होने की मुख्य वजह है रास्ते का न होना। रास्ता न मिलने से निर्माण सामग्री पहुंच पाती है न ही श्रमिक व इंजीनियर। कार्यदायी संस्था जीआर इंफ्रा प्रा. लि. के डीजीएम मनोज बैरवा ने कहा कि जहां तक पहुंचना संभव हो पा रहा है, वहां कार्य किया जा रहा है। रास्ता बंद हो जाने से बड़ी समस्या आ रही है। तेज हवा-बारिश से लड़खड़ाई बिजली व जल निकासी

जेएनएन, मेरठ। शुक्रवार देररात तेज हवा और बारिश लोगों के लिए मुसीबत बन गई। कई स्थानों पर पेड़ गिरने से मार्ग अवरुद्ध हो गए। जबकि विद्युत लाइनों में फॉल्ट आने से कई इलाकों में बिजली गुल रही। शनिवार सुबह बिजली और नगर निगम के अधिकारियों ने जलनिकासी और बिजली आपूर्ति दुरुस्त कराई।

तेज हवा से दिल्ली रोड स्थित शॉपरिक्स मॉल के पास एक पुराना पेड़ गिर गया। इसी तरह जेल चुंगी रोड पर कई पेड़ों की शाखाएं टूटकर गिरीं। इससे मार्ग अवरुद्ध हो गया। लोगों को आवागमन में काफी दिक्कत झेलनी पड़ी।

वहीं गंगानगर, कंकरखेड़ा, माधवपुरम और हापुड़ रोड पर जर्जर विद्युत लाइनें तेज हवा के झोंके बर्दाश्त नहीं कर सकीं। तार टूटने से इन बिजलीघरों से जुड़े इलाकों की बिजली ठप रही। शनिवार सुबह बिजली अधिकारियों ने पेट्रोलिग कराकर आपूर्ति सुचारू कराई। वहीं शनिवार शाम को भी इन क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति प्रभावित हुई।

उधर दिल्ली रोड नाले का गंदा पानी उफनाकर खाली प्लाटों में भर गया है। साथ ही माधवपुरम में रोड पटरी किनारे नाले का पानी ग्रीन बेल्ट में भर गया है। इसके अलावा निचले इलाकों में बागपत रोड से जुड़े मोहल्ले मलियाना, शेखपुरा, किशनपुरा और पुष्प विहार में जलजमाव की स्थिति बनी। हालांकि सुबह अधिकांश स्थानों से बारिश का पानी निकल गया। सहायक नगर आयुक्त ब्रजपाल सिंह ने इन क्षेत्रों का निरीक्षण किया। सफाई एवं खाद्य निरीक्षकों को नाला और नालियों की सफाई कराने के निर्देश दिए।

chat bot
आपका साथी