मेरठ में मौत का सबब बन रहे अस्‍थाई पुलों को हटाने का काम शुरू, ओडियन नाले में गिरकर बच्‍चे की हुई थी मौत

मेरठ में नगर आयुक्त मनीष बंसल के निर्देश पर गुरुवार को प्रवर्तन दल की टीम सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट शक्ति सिंह मलिक के नेतृत्व में कमेले के पुल पर पहुंची। यहां से ओडियन नाले पर बने अस्थायी पुलों को एक तरफ से हटाने का अभियान शुरू किया।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 11:00 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 11:00 PM (IST)
मेरठ में मौत का सबब बन रहे अस्‍थाई पुलों को हटाने का काम शुरू, ओडियन नाले में गिरकर बच्‍चे की हुई थी मौत
मेरठ के नगर आयुक्त मनीष बंसल के निर्देश पर प्रवर्तन दल ने चलाया अभियान।

मेरठ, जागरण संवाददाता। मेरठ में ओडियन नाले में जिस लोहे के पुल से बालक अर्श की गिरकर मौत हुई थी। उस पुल समेत कुल सात जानलेवा अस्थायी पुलों को नगर निगम ने गुरुवार को अभियान चलाकर हटा दिया है। बचे हुए अन्य अस्थायी पुलों को शुक्रवार को हटाया जाएगा। हादसे के तीन दिन बाद यह कार्रवाई नगर निगम ने की।

नगर आयुक्त मनीष बंसल के निर्देश पर प्रवर्तन दल की टीम सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट शक्ति सिंह मलिक के नेतृत्व में कमेले के पुल पर पहुंची। यहां से ओडियन नाले पर बने अस्थायी पुलों को एक तरफ से हटाने का अभियान शुरू किया। इस दौरान कुछ लोगों ने अस्थायी पुलों को हटाने का विरोध करने की कोशिश की। लेकिन ओडियन नाले में गत दिनों एक बच्चे की अस्थायी पुल से गिरकर हुई मौत का हवाला देते हुए प्रवर्तन दल ने कार्रवाई जारी रखी।

अभियान के तहत पिलोखड़ी चौकी से लेकर कमेले के पुल तक सात लोहे के अस्थायी पुलों को जेसीबी से तोड़ दिया। ओडियन नाले पर काफी संख्या में लोगों ने अपने घरों और व्यवसायिक प्रतिष्ठानों के सामने नाला पार करने के लिए अवैध रूप से लोहे के पुल बनाए हुए हैं। इन पुलों से ही लोग नाला पार करते हैं। जिससे हादसे की फिर संभावना को देखते हुए नगर आयुक्त मनीष बंसल ने सभी अस्थायी लोहे और लकड़ी के पुलों को हटाने का निर्देश दिया है। अभियान के दौरान प्रवर्तन दल में सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट प्रवीण कुमार, जसवंत तोमर हवलदार मुनेंद्र कुमार, रूपेश तोमर, हरेंद्र कुमार और जितेंद्र तोमर आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी