सोलर प्लांट पर काम ठप, भाकियू ने किया समर्थन

सरधना क्षेत्र के गांव जलालपुर आक्खेपुर के जंगल में सोलर पावर प्लांट का काम कई दिनों से अधर में लटका पड़ा है। किसान निजी कंपनी पर कम दामों में जमीन खरीदने और बागबानी का सपना दिखाकर सोलर पावर प्लांट लगाने का आरोप लगाकर धरना दे रहे है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 11:56 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 11:56 PM (IST)
सोलर प्लांट पर काम ठप, भाकियू ने किया समर्थन
सोलर प्लांट पर काम ठप, भाकियू ने किया समर्थन

मेरठ, जेएनएन। सरधना क्षेत्र के गांव जलालपुर आक्खेपुर के जंगल में सोलर पावर प्लांट का काम कई दिनों से अधर में लटका पड़ा है। किसान निजी कंपनी पर कम दामों में जमीन खरीदने और बागबानी का सपना दिखाकर सोलर पावर प्लांट लगाने का आरोप लगाकर धरना दे रहे है। शनिवार को भाकियू भानू के पदाधिकारी मौके पर पहुंचे और किसानों को समर्थन दिया। वहीं, पुलिस भी पहुंची और किसानों को समझाने का प्रयास किया।

जलालपुर आक्खेपुर, दौलतपुर व भामौैरी के जंगल में सोलर पावर प्लांट पर शनिवार को भी कार्य ठप रहा। किसानों ने कहा कि जब तक हमारी मांग पूरी नहीं होगी। तब तक शांति पूर्वक धरना जारी रहेगा। उधर, किसानों के समर्थन में भाकियू भानु महिला मोर्चा की राष्ट्रीय सचिव ठा. मनीषा सोम पहुंची और धरने का समर्थन दिया। उन्होंने कंपनी पर आरोप लगाते हुए कहा कि किसानों के साथ जमीन खरीदते समय धोखा हुआ है। वह सोमवार को उच्चाधिकारियों से मिलेंगी। वहीं, इंस्पेक्टर बृजेश कुमार ने किसानों से कहा कि अगर समस्या है तो अधिकारियों से मिले। उन्होंने चेतावनी दी कि सोलर पावर प्लांट पर काम बंद होने पर रिकवरी भी की जा सकती है।

कोई मांग है तो किसान डीएम व एसडीएम के समक्ष अपनी समस्याएं रखें। अगर कानून के विरुद्ध कार्य करेंगे तो मुकदमा दर्ज कर कठोर कार्रवाई की जाएगी।- केशव कुमार, एसपी देहात

किसान बोले, भड़क सकती है चौबीसी

किसानों ने धरने के दौरान कंपनी पर आरोप लगाते हुए बताया कि कंपनी के अधिकारियों ने कई गांव की जमीन कम दामों में खरीदी है। अगर अधिकारी भी सुनवाई नहीं करेंगे तो वह पीछे नहीं हटेंगे। इसके चलते चौबीसी के भी किसान भड़क सकते है।

chat bot
आपका साथी