मेरठ में रैपिड रेल के काम की वजह से आज तीन घंटे तक नहीं आएगी बिजली, यह क्षेत्र रहेंगे प्रभावित

रैपिड रेल प्रोजेक्ट के काम की रफ्तार बढ़ गई है। दिल्ली रोड पर बिजली की लाइनों और पोल की बाधा दूर करने के लिए शिफ्टिंग का काम जारी है। इसी कड़ी में रविवार को तीन घंटे बिजली शटडाउन लेकर अंडरग्राउंड केबल डाली जाएगी।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 10:23 AM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 10:23 AM (IST)
मेरठ में रैपिड रेल के काम की वजह से आज तीन घंटे तक नहीं आएगी बिजली, यह क्षेत्र रहेंगे प्रभावित
मेरठ में रैपिड रेल के कारण बिजली प्रभावित होगी।

मेरठ, जेएनएन। रैपिड रेल प्रोजेक्ट के काम की रफ्तार बढ़ गई है। दिल्ली रोड पर बिजली की लाइनों और पोल की बाधा दूर करने के लिए शिफ्टिंग का काम जारी है। इसी कड़ी में रविवार को तीन घंटे बिजली शटडाउन लेकर अंडरग्राउंड केबल डाली जाएगी। 33 केवी बिजली लाइनों की आपूर्ति बंद की जाएगी।

माधवपुरम, मोहकमपुर और टीपी नगर आदि उपकेंद्र और इनसे जुड़े दर्जनों मोहल्लों की आपूर्ति बंद रहेगी। जिसमे प्रमुख रूप से माधवपुरम, ट्रांसपोर्टनगर, मोहकमपुर, सूर्या पैलेस, रामलीला ग्राउंड, बागपत रोड के आसपास के क्षेत्र प्रभावित रहेंगे। शटडाउन सुबह 11 बजे से दोपहर दो बजे तक रहेगा। दिल्ली रोड पर एनसीआरटीसी अंडरग्राउंड केबल डालने का काम करेगा। पुरानी बिजली लाइन हटाई जाएगी। बिजली पोल उखाड़े जाएंगे। नगरीय विधुत वितरण मण्डल के अधीक्षण अभियंता विजयपाल सिंह ने बताया कि एनसीआरटीसी तीन घन्टे में ही अपना काम पूरा करेगा। गर्मी का मौसम है। इसलिए समय सीमा का पालन किया जाएगा। मालूम हो कि रैपिड रेल प्रोजेक्ट के तहत मेवला फ्लाई ओवर से लेकर फुटबाल चौराहे के बीच काम तेज होगा। इसके लिए सड़क के दोनों छोर से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई नगर निगम मंगलवार से शुरू करेगा। इस बीच भी सबसे पहले अंडरग्राउंड केबल डालने का काम ही किया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी