प्रधान चुनाव जीतीं पर बुखार से हार गई रामेश्वरी

माछरा ब्लाक के गांव एत्मादपुर की 78 वर्षीय रामेश्वरी पत्नी स्व. रामवीर सिंह पंचायत

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 07:55 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 07:55 PM (IST)
प्रधान चुनाव जीतीं पर बुखार से हार गई रामेश्वरी
प्रधान चुनाव जीतीं पर बुखार से हार गई रामेश्वरी

मेरठ,जेएनएन। माछरा ब्लाक के गांव एत्मादपुर की 78 वर्षीय रामेश्वरी पत्नी स्व. रामवीर सिंह पंचायत चुनाव में प्रधान चुनी गई थीं। चुनाव के बाद बुखार से उनकी हालत बिगड़ गई। गुरुवार सुबह उनका मिलिट्री हास्पिटल में निधन हो गया। उनका शव का गांव में अंतिम संस्कार किया गया।

एत्मादपुर निवासी नवनिर्वाचित प्रधान बनी रामेश्वरी के पति स्व. रामवीर सिंह भी तीन बार प्रधान रह चुके हैं। उनका एक बेटा रकम सिंह फौज में है तो दूसरा बेटा गांव में रहकर खेती कर रहा है। गांव की राजनीति से जुड़े होने के कारण रामेश्वरी ने प्रधानी पद के लिए पर्चा भरा और अपने प्रतिद्वंदी व पिछली योजना में प्रधान रहे सरदार सिंह को 100 वोट से मात दी। मृतका प्रधान के बेटे आशीष ने बताया कि वह कुछ सालों से मधुमेह की रोगी थीं और कई दिनों से बुखार व निमोनिया की शिकायत थी। दो दिवस पहले उन्हें मंगल हास्पिटल मेरठ में भर्ती कराया था। गुरुवार सुबह मिलिट्री हॉस्पिटल में भर्ती करा दिया। बेटे आशीष उर्फ ठाकुर ने मुखग्नि दी। मवाना में 17 लोग निकले संक्रमित: कोरोना संक्रमण तेजी के साथ लोगों को गिरफ्त में ले रहा है। हालात ये हैं कि कई-कई परिवार में बहुत से सदस्य इसकी चपेट में हैं। सीएचसी पर गत दिवस कोरोना के की जांच के लिए 160 लोगों के सैंपल लिये गए थे, गुरुवार को आई जांच रिपोर्ट में 17 लोग संक्रमित निकले। जिन्हें होम क्वारंटाइन किया गया है।

सीएचसी पर कोरोना की जांच के लिए सैंपिलंग का सिलसिला जारी है। बुधवार को कोरोना की जांच के लिए 160 लोगों की सैंपलिग की गई थी। गुरुवार को आई जांच रिपोर्ट में नगर के विभिन्न मोहल्ले में 17 लोग संक्रमित निकले। इन सभी को सीएचसी द्वारा होम क्वारंटाइन किया गया है। जिन्हें कोविड किट व मास्क उपलब्ध कराये गए हैं।

गांव-गांव टीमें भेज मरीजों को दी जा रही कोविड किट

सीएचसी प्रभारी डा. सतीश भास्कर ने बताया कि गांवों में स्वास्थ्य कर्मियों के माध्यम से गांवों में घर-घर जाकर थर्मल स्केनिंग कर बुखार से पीड़ित मरीजों को कोविड किट व मास्क वितरित किये जा रहे हैं। साथ ही लोगों को कोरोना से बचाव के लिए जारी गाइड लाइन के पालन के प्रति जागरूक किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी