तीनों सशस्त्र सेनाओं की महिला अफसरों ने की पैरा जंपिंग, तस्‍वीरों में देखें कैसा रहा नजारा

वायुसेना स्टेशन सरसावा में आजादी का अमृत महोत्सव के अवसर पर पहली बार तीनों सशस्त्र सेनाओं की महिला अफसरों के लिए पैरा जंपिंग कैंप का आयोजन किया गया। सशस्त्र सेना की महिला अफसरों ने पैरा जंपिंग में अदम्य साहस का परिचय दिया।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 12:47 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 12:47 PM (IST)
तीनों सशस्त्र सेनाओं की महिला अफसरों ने की पैरा जंपिंग, तस्‍वीरों में देखें कैसा रहा नजारा
सहारनपुर में पैरा जंपिंग का दिखा अद्भत नजरा

सहारनुपर, जेएनएन। वायुसेना स्टेशन सरसावा में आजादी का अमृत महोत्सव के अवसर पर पहली बार तीनों सशस्त्र सेनाओं की महिला अफसरों के लिए पैरा जंपिंग कैंप का आयोजन किया गया। सशस्त्र सेना की महिला अफसरों ने पैरा जंपिंग में अदम्य साहस का परिचय दिया। इस पैरा जंपिंग की गतिविधियों से महिला अफसरों के बीच अनुशासन, सौहार्द, दृढ़ संकल्प की भावनाओं का नवसंचार हुआ।

कैंप में तीनों सेना की महिला अफसरों को कुशलता के साथ निर्धारित स्थान पर सुरक्षित लैडिंग करना सिखाया गया। इन महिला सैन्य अफसरों को भारतीय वायु सेना के एयर डेविल्स स्काई डाइविंग टीम के कुशल पैरा अनुदेशकों के द्वारा प्रशिक्षण भी दिया गया। एयर कमोडोर अजय शुक्ला वायु सेना मेडल (वीरता) वायु अफसर कमाडिंग वायु सेना स्टेशन सरसावा के प्रशिक्षुओं को प्रतिष्ठित पैरा विंग प्रदान किया गया। इस प्रकार के कैंप में पहली बार महिला अफसरों की भागीदारी हुई।

शहीदों की याद में की पैरा जंपिंग 

जलीयावाला बाग की घटना की याद में सहारनपुर में पैरा जंपिंग कैंप का आयोजन किया गया था। इस दौरान तीनों सशस्‍त्र बलों की महिला अफसरों के द्वारा अद्मय साहस दिखाया गया। महिलाओं ने साहस दिखाते हुए पैरा जंपिंग की और शहीदों को नमन किया। साथ ही उन्‍हे श्रद्धाजंलि भी दी। 

कमांडर ने किया रोमांचित 

जलियांवाला बाग की सालगिरह के अवसर पर मंगलवार को महिला अफसरों के दल ने शहीदों की याद में व उनके सम्मान में एक साथ जंप किया। भारतीय वायुसेना की सबसे अनुभवी एयर डेविल विंग कमांडर आशा ज्योतिर्मयी ने सबको रोमांचित किया। उन्होंने आजादी के अमृत महोत्सव लगे बैनर के साथ पैरा जंप कर सभी को रोमांचित कर दिया। 

chat bot
आपका साथी