महिलाओं ने अपने रिश्तों पर की विस्तार से चर्चा

योगांजलि क्लब की मासिक सभा रविवार को एलेक्जेंडर क्लब में हुई। इसका विषय ये दोस्ती हम नहीं तोडें़गे रहा। कार्यक्रम की शुरुआत ममता श्रीवास्तव ने वर्तमान में रिश्तों का महत्व प्रेम साथ और अनमोल बंधन का महत्व दर्शाते हुए की। वहीं क्लब की सदस्यों ने अपने परिवार के साथ कैसे रिश्ते बनाना चाहती हैं विषय पर विचार रखें।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Nov 2021 08:16 AM (IST) Updated:Mon, 22 Nov 2021 08:16 AM (IST)
महिलाओं ने अपने रिश्तों पर की विस्तार से चर्चा
महिलाओं ने अपने रिश्तों पर की विस्तार से चर्चा

मेरठ, जेएनएन। योगांजलि क्लब की मासिक सभा रविवार को एलेक्जेंडर क्लब में हुई। इसका विषय ये दोस्ती हम नहीं तोडें़गे रहा। कार्यक्रम की शुरुआत ममता श्रीवास्तव ने वर्तमान में रिश्तों का महत्व, प्रेम, साथ और अनमोल बंधन का महत्व दर्शाते हुए की। वहीं, क्लब की सदस्यों ने अपने परिवार के साथ कैसे रिश्ते बनाना चाहती हैं, विषय पर विचार रखें। साथ ही पति, बच्चों, सास, ससुर, भाई, बहन, भाभी और ननद के अलावा दोस्त और पड़ोसी से भी अटूट रिश्ता बनाने और निभाने की शपथ ली। उमा सिंघल ने कुछ मुख्य विचार रखने वाली महिलाओं को पुरस्कार प्रदान किए। इस दौरान रेनू, गुरजीत, मीना, किरन, मनजीत और गुलप्रीत भी उपस्थित रहीं।

बच्चों के लिए चलाई अमूल्य मुस्कान मुहिम : सामाजिक संस्था समैरीटन्स आल अराउंड की ओर से रविवार को अमूल्य मुस्कान मुहिम की शुरुआत की। पहले दिन दिल्ली रोड स्थित होटल मुकुट महल के पीछे स्लम एरिया में रहने वाले बच्चों को गर्म कपड़े प्रदान किए गए। संस्था के अध्यक्ष अमन अग्रवाल ने बताया कि सर्दी के मौसम में यह मुहिम शहर के विभिन्न स्थानों पर चलाई जाएगी। इससे गरीब और असहाय बच्चों का सर्दी से बचाव किया जा सकेंगे।

तिब्बत चिकित्सा शिविर का लाभ उठाया : भारत तिब्बत सहयोग समिति की ओर से रविवार को आइआइएमटी कालेज में तिब्बत चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। इसमें तिब्बत चिकित्सा पद्धति से लोगों का इलाज किया गया। शिविर का उद्घाटन समिति के अध्यक्ष रवि बख्शी ने किया। शिविर में सौ से अधिक लोगों का इलाज कर उन्हें परामर्श दिया गया। कोषाध्यक्ष मुकेश गुप्ता ने बताया कि कोरोना काल में दो साल बाद शिविर लगाया गया। अब स्थिति सामान्य होने पर माह के प्रत्येक रविवार को तिब्बत चिकित्सा शिविर लगाया जाएगा। इस दौरान डा. गौरव अग्रवाल, आशीष अग्रवाल और सुनंदा बख्शी भी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी