किराया न देने पर महिला व बच्चों को बंधक बनाया

कोरोना काल में आर्थिक संकट का सामना कर रहे शास्त्रीनगर निवासी एक व्यक्ति ने किराया न देने पर पत्नी व तीन मासूम बच्चों को मकान मालिक द्वारा बंधक बनाने का आरोप लगाया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 04:30 AM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 04:30 AM (IST)
किराया न देने पर महिला व बच्चों को बंधक बनाया
किराया न देने पर महिला व बच्चों को बंधक बनाया

मेरठ, जेएनएन। कोरोना काल में आर्थिक संकट का सामना कर रहे शास्त्रीनगर निवासी एक व्यक्ति ने किराया न देने पर पत्नी व तीन मासूम बच्चों को मकान मालिक द्वारा बंधक बनाने का आरोप लगाया है। मेडिकल पुलिस के कार्रवाई न करने पर पीड़ित ने गुरुवार को डीएम से गुहार लगायी।

शास्त्रीनगर के एल ब्लाक निवासी सुनील का कहना है कि उनका परिवार दारोगा स्व. प्रेम चंद यादव के मकान में रहता है। कोरोना काल में उनका काम बंद हो गया। इस कारण आर्थिक स्थिति खराब हो गयी। मकान मालिक का करीब साढे़ चार हजार किराया बकाया हो गया। दो दिन पहले मकान मालिक ने उससे किराए को कहा तो वह पैसे का इंतजाम करने के लिए हापुड़ चला गया। इसी दौरान मकान मालिक ने पत्‍‌नी के साथ बदसलूकी शुरू कर दी। इस पर सुनील ने अपनी पत्‍‌नी को मायके चले जाने को कहा। आरोप है कि जब पत्‍‌नी अपनी दो मासूम बेटियों व 50 दिन के बेटे को लेकर मायके पुरानी तहसील जाने लगी तो मकान मालकिन ने दरवाजा बंद कर बाहर से कुंडी लगा दी। मुख्य गेट को यह कहते हुए बंद कर दिया कि जब तक किराए के पैसे नहीं देंगे तब तक घर से बाहर नहीं जाने दिया जाएगा। पीड़ित महिला ने पूरे मामले की जानकारी नेत्रहीन पिता को दी। वह बेटी के पास पहुंचे तो मकान मालिक के बेटे उमेश यादव ने नशे में महिला व नेत्रहीन पिता के साथ गाली-गलौच कर अभद्रता की। बुधवार को सुनील ने हापुड़ से लौटकर पुलिस को जानकारी दी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की। जिस पर गुरुवार को परिवार ने डीएम से गुहार लगायी।

chat bot
आपका साथी