मेरठ में दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर जहर देकर विवाहिता की हत्या

मुजफ्फरनगर के खतौली निवासी नेहा की शादी वर्ष 2009 में माधवपुरम निवासी युवक से हुई थी। नेहा के स्‍वजन का आरोप है कि कुछ समय बाद से ही ससुराल पक्ष के लोग दहेज में रुपये मांगने लगे थे।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 07:11 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 07:11 PM (IST)
मेरठ में दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर जहर देकर विवाहिता की हत्या
मेरठ में दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर जहर देकर विवाहिता की हत्या

मेरठ, जागरण संवाददाता। दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर ससुरालियों के विवाहिता को जहरीला पदार्थ देने का मामला सामने आया है। एक निजी अस्पताल में उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। स्वजन ने पति और अन्य ससुरालवालों के खिलाफ तहरीर दी है। वहीं, ससुराल पक्ष के लोग फरार हैं। पुलिस का कहना है कि बुधवार को पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर मुकदमा दर्ज कर आवश्‍यक कार्रवाई की जाएगी।

यह है मामला

मुजफ्फरनगर के खतौली निवासी नेहा की शादी वर्ष 2009 में माधवपुरम निवासी युवक से हुई थी। नेहा के स्‍वजन का आरोप है कि कुछ समय बाद से ही ससुराल पक्ष के लोग दहेज में रुपये मांगनेे लगे थे। कारोबार शुरू करने के लिए पांच लाख देने के लिए कहा गया था। इसके बाद उसकी उधारी चुकाने के लिए भी दबाव बनाया गया था। कुछ साल पहले ससुराल पक्ष ने प्लाट खरीदा था, जिसके लिए 10 लाख रुपये दिए थे। बताया गया था वह बेटी के नाम होगा, लेकिन ऐसा नहीं किया गया। उसका लगातार उत्पीड़न किया जा रहा था। गत 19 सितंबर की रात को बेटी का फोन आया। उसने बताया कि ससुराल वालों ने उसे जबरन जहरीला पदार्थ पिला दिया। वह बेटी के पास पहुंचे और उसे गंभीर हालत में एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां देर रात में ही उसकी मौत हो गई थी। पिता ने मंगलवार को ब्रह्मपुरी थाने में बेटी की हत्या का आरोप लगाते हुए तहरीर दी। उन्होंने बताया कि घटना के बाद से ही पति और अन्य ससुराल वाले फरार हैं। थाना प्रभारी ने बताया कि बुधवार को पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ जाएगी, जिसके बाद मुकदमा दर्ज कर आवश्‍ययक कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी