सहारनपुर के तारावती अस्पताल में पथरी का ऑपरेशन कराने आई महिला की मौत, चिक‍ित्‍सक मौके से फरार

सहारनपुर के तारावती हॉस्पिटल में पथरी का ऑपरेशन कराने आई हुमा राव (42) की एनेथिसिया की ओवर डोज देने से मौत हो गई। ऑपरेशन करने वाले चिकित्सक भी महिला की मौत के बाद मौके से फरार हो गए।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 08:37 AM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 08:37 AM (IST)
सहारनपुर के तारावती अस्पताल में पथरी का ऑपरेशन कराने आई महिला की मौत, चिक‍ित्‍सक मौके से फरार
सहारनपुर के तारावती अस्पताल में महिला की मौत।

सहारनपुर, जेएनएन। जनकपुरी थानाक्षेत्र के तारावती हॉस्पिटल में पथरी का ऑपरेशन कराने आई हुमा राव (42) की एनेथिसिया की ओवर डोज देने से मौत हो गई। महिला की मौत के बाद परिजनों ने हंगामा कर दिया। ऑपरेशन करने वाले चिकित्सक भी महिला की मौत के बाद मौके से फरार हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने एक चिकित्सक को हिरासत में लिया है।

यह है मामला

थाना मंडी के पिलखनतला के हुमा राव दोपहर करीब तीन बजे तारावती हॉस्पिटल में लेजर से पथरी का ऑपरेशन कराने पहुंची थी। भाई माजिद ने बताया कि वह दोपहर को छोटी बहन के साथ आई थी। शाम करीब सात बजे ऑपरेशन की तैयारी की गई। आरोप है कि जब हुमा राव को ओटी में ले जाया गया। तब तक वह ठीक स्थिति में थी, लेकिन ऑपरेशन से पहले एनेथिसिया दिया गया। आरोप है कि इंजेक्शन की ओवर डोज से महिला की मौत हो गई।

परिजनों का आरोप है कि हुमा राव की मौत ओटी में ले जाने के करीब 20 मिनट के बाद हो गई। जिसके बाद चिकित्सकों और स्टाफ में हलचल मची हुई थी। लेकिन कोई भी महिला की मौत की सूचना नहीं दे रहा था। आरोप है कि धीरे-धीरे सभी डॉक्टर ओटी छोड़कर भाग रहे थे। परिजनों ने बताया कि एनेथिसिया देने वाला चिकित्सक बीच से भाग गया। परिजनों को शक हुआ कि ओटी में कोई नहीं है, तो परिजन ओटी का दरवाजा खोलकर अंदर चले गए। महिला का शरीर नीला पड़ा हुआ था। जीभ भी बाहर निकली हुई थी। महिला की मौत की सूचना पर परिजनों और रिश्तेदारों की हॉस्पिटल में भीड़ लग गई। परिजनों ने जमकर हंगामा किया और आरोपी चिकित्सक को सामने लाने की बात करते रहे।

सूचना पर पहुंचे थाना जनकपुरी इंस्पेक्टर प्रवेश कुमार ने बताया कि एक चिकित्सक को हिरासत में ले लिया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। तारावती अस्पताल का कोई भी डॉक्टर फोन नही उठा रहा है।

chat bot
आपका साथी