वैक्सीन लेने में हिचक क्यों, ये आपकी जान बचाएगी

प्रदेश सरकार ने मंडलीय जिलों को रोजाना दस हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य दिया है लेकिन आंकड़ा 50 फीसद भी नहीं छू पाया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 16 Mar 2021 09:10 AM (IST) Updated:Tue, 16 Mar 2021 09:10 AM (IST)
वैक्सीन लेने में हिचक क्यों, ये आपकी जान बचाएगी
वैक्सीन लेने में हिचक क्यों, ये आपकी जान बचाएगी

मेरठ, जेएनएन। प्रदेश सरकार ने मंडलीय जिलों को रोजाना दस हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य दिया है, लेकिन आंकड़ा 50 फीसद भी नहीं छू पाया। सप्ताह में छह दिन टीकाकरण होगा, जिसके पहले दिन यानी सोमवार को महज 43 फीसद ने टीका लगवाया। ये आंकड़े प्रशासन की चिंता बढ़ाने वाले हैं।

सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने बताया कि 114 बूथों में से 98 सत्र लगाए गए, जिसमें 11600 लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य था। इसमें 60 साल से कम 619 लोगों को टीका लगा, जबकि लाभार्थियों की कुल संख्या 4993 रही। सरकारी केंद्रों में 77 बूथों पर 8400 लोगों के सापेक्ष 4183 यानी 49 फीसद ने वैक्सीन लगवाया। वहीं, निजी केंद्रों में 21 बूथों पर 3200 को टीका लगना था, लेकिन यह संख्या महज 810 रही। वहीं, 1703 लोगों को बूस्टर डोज लगाया गया। टीकाकरण में टाप पांच केंद्र

केंद्र हासिल लक्ष्य

यूपीएचसी राजेंद्रनगर 147 फीसद

यूपीएचसी कैंट 139 फीसद

हस्तिनापुर सीएचसी 111 फीसद

यूपीएचसी पल्हेड़ा 110 फीसद

यूपीएचसी संजयनगर 103 फीसद बाक्स

टीकाकरण के कमजोर पांच केंद्र

केंद्र हासिल लक्ष्य

सीएचसी सरधना 9 फीसद

सीएचसी सरूरपुर 12 फीसद

यूपीएचसी शकूरनगर 12 फीसद

यूपीएचसी जाकिर कालेानी 18 फीसद

उत्तर प्रदेश संयुक्त व्यापार संगठन के कार्यालय का शुभारंभ: शास्त्रीनगर गुरुद्वारा रोड स्थित एंपायर पैलेस में उत्तर प्रदेश संयुक्त व्यापार संगठन के कार्यालय का सोमवार को उद्घाटन हुआ। तय कार्यक्रम के अनुसार राष्ट्रीय लोकदल के महासचिव डा. मैराजुद्दीन और जिला अध्यक्ष मतलूब गोड़ ने फीता काटकर कार्यालय का उद्घाटन किया। मतलूब गोड़ ने कहा कि कोरोना काल में महीनों व्यापारिक गतिविधियां बंद रहीं, लेकिन सरकार ने व्यापारियों को कोई रियायत नहीं दी। इसी तरह तीन माह से अधिक समय से धरने पर बैठे किसानों की मांग भी नहीं सुनी जा रही हैं। कहा कि रालोद व्यापारी हितों के लिए कंधे से कंधा मिलाकर संघर्ष करेगा। उत्तर प्रदेश संयुक्त व्यापार संगठन के प्रदेश अध्यक्ष उवेश रहमत उल्ला ने तेजवीर सिंह को जिला अध्यक्ष, फिरोज चौधरी को जिला उपाध्यक्ष, कांति प्रसाद को महानगर अध्यक्ष और विक्रांत त्यागी को युवा जिला अध्यक्ष नियुक्त किया। कुटी चौराहा, एल ब्लाक शास्त्रीनगर, सेंट्रल मार्केट में कार्यकारिणी का गठन किया गया। कहा कि पावर कारपोरेशन, जीएसटी और नगर निगम के खिलाफ प्रदर्शन किया जाएगा। काफी संख्या में व्यापारियों ने संगठन की सदस्यता ग्रहण की।

chat bot
आपका साथी