कहां मिले आक्सीजन, भटक रहे स्वजन

कोरोना संक्रमित मरीजों के स्वजन को आक्सीजन के लिए लगातार प्लांट के चक्कर काटन

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 08:10 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 08:10 AM (IST)
कहां मिले आक्सीजन, भटक रहे स्वजन
कहां मिले आक्सीजन, भटक रहे स्वजन

मेरठ,जेएनएन। कोरोना संक्रमित मरीजों के स्वजन को आक्सीजन के लिए लगातार प्लांट के चक्कर काटने पड़ रहे हैं। कई लोग जानकारी के बिना ही बिजौली प्लांट पहुंच कर परेशान हो रहे हैं, जबकि कुछ यहां निजी सिलेंडर में आक्सीजन भरे जाने की सूचना पर पहुंच रहे हैं। पिछले कई दिनों से प्लांट पर निजी सिलेंडर में आक्सीजन भरने पर रोक है। प्लांट से सीधे अस्पतालों को आक्सीजन की सप्लाई हो रही है। उधर, प्लांट के बाहर आक्सीजन मिलने की उम्मीद में पहुंच रहे लोग गर्मी में परेशान तो हो ही रहे हैं, साथ ही यहां प्लांट कर्मियों की फटकार उनकी पीड़ा को अधिक बढ़ा रही है।

---

बोले स्वजन

पिछले दिनों दादा जी अचानक बीमार हो गए, जांच कराने पर वह संक्रमित निकले। अस्पताल में भर्ती कराया जो वहां आक्सीजन का इंतजाम खुद करने की शर्त रख दी। आक्सीजन के लिए यहां-वहां भटक रहे हैं। बिजौली प्लांट पर आक्सीजन मिलने की जानकारी मिली तो यहां आ गए। लेकिन यहां भी कोई सुनने वाला नहीं है।

- पंकज कुमार, हापुड़ परिवार की एक महिला पाजिटिव होने पर अस्पताल में भर्ती है। अस्पताल प्रशासन ने आक्सीजन सिलेंडर भरवाकर लाने के लिए कहा है। अब आक्सीजन मिलने की उम्मीद के चलते यहां पहुंचे हैं लेकिन यहां निजी सिलेंडर में आक्सीजन देने से इंकार कर रहे हैं। जबकि कुछ लोग निजी सिलेंडर में आक्सीजन लेकर बाहर निकल रहे हैं।

- ओमप्रकाश, मेरठ मेरे मौसा संक्रमित है और उनका आक्सीजन लेवल भी लगातार नीचे आ रहा है। ऐसे में आक्सीजन के लिए खुद ही भागदौड़ करनी पड़ रही है। प्लांट पर भी आक्सीजन मिलने की उम्मीद के साथ आए लेकिन यहां कोई जानकारी तो दे ही नहीं रहा, उल्टा पूछने पर अपमान जनक व्यवहार प्लांट कर्मी कर रहे हैं।

- महराज सिंह, बुढ़ाना गेट

chat bot
आपका साथी