मवाना की नवीन मंडी में केंद्र खुलने के एक सप्ताह बाद खुला गेहूं खरीद का खाता Meerut News

मेरठ के मवाना की नवीन मंडी में खाद्य सुरक्षा विभाग पीसीएफ समेत तीन क्रय केंद्र एक अप्रैल को खुल गए थे लेकिन गेहूं नहीं पहुंचने से वहां पर सप्ताह भर से सन्नाटा पसरा हुआ था।गुरुवार को मंडी में एक किसान खाद्य सुरक्षा विभाग के क्रय केंद्र पर पहुंचा।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Thu, 08 Apr 2021 02:18 PM (IST) Updated:Thu, 08 Apr 2021 02:18 PM (IST)
मवाना की नवीन मंडी में केंद्र खुलने के एक सप्ताह बाद खुला गेहूं खरीद का खाता Meerut News
नवीन मंडी मवाना में क्रय केंद्र पर एक सप्ताह बाद गुरुवार को किसान गेहूं लेकर पहुंचा।

मेरठ, जेएनएन। नवीन मंडी मवाना में क्रय केंद्र पर एक सप्ताह बाद गुरुवार को किसान गेहूं लेकर पहुंचा। इससे यहां गेहूं खरीद का खाता खुल गया। मंडी कर्मियों को आशा है कि गेहूं कटाई में तेजी आने पर आवक बढ़ेगी।

मवाना की नवीन मंडी में खाद्य सुरक्षा विभाग, पीसीएफ समेत तीन क्रय केंद्र एक अप्रैल को खुल गये थे, लेकिन गेहूं नहीं पहुंचने से वहां पर सप्ताह भर से सन्नाटा पसरा हुआ था। केंद्र संचालक किसानों के आने की बाट जोहते नजर आते थे। गुरुवार को मंडी में एक किसान खाद्य सुरक्षा विभाग के क्रय केंद्र पर पहुंचा। गेहूं पहुंचने से एक सप्ताह बाद क्रय केंद्र पर खरीद का खाता खुल गया। केंद्र संचालक एसएमआई प्रमोद कुमार ने बताया कि आज किसान अजीत सिंह मवाना से गेहूं लेकर पहुंचे। केंद्र पर आज पहली करीब 100 कुंतल गेहूं की खरीद हुई है। उन्होंने बताया कि किसानों से संपर्क किया जा रहा है। एक-दो दिन में क्रय केंद्र पर खरीद बढ़ेगी। कोरोना से बचाव के लिए जारी गाइडलाइन का पालन किया जा रहा है।  

chat bot
आपका साथी