वेस्‍ट यूपी में भी माफिया पर प्रहार, इन स्‍थानों पर कार्रवाई करके 32 करोड़ की संपत्ति जब्त Meerut News

वेस्‍ट यूपी में भी योगी सरकार गुंडों व माफिया पर नकेल कस रही है और आर्थिक रूप से भी कमर भी तोड़ रही है। रविवार को पुलिस ने मुजफ्फरनगर बागपत मेरठ और बुलंदशहर में पांच माफिया की 32 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति कुर्क कर सील कर दी।

By Prem BhattEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 08:30 AM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 08:30 AM (IST)
वेस्‍ट यूपी में भी माफिया पर प्रहार, इन स्‍थानों पर कार्रवाई करके 32 करोड़ की संपत्ति जब्त Meerut News
वेस्‍ट यूपी में माफिया की अवैध संपत्ति पर प्रशासन ने बुलडोजर चला दिया।

मेरठ, जेएनएन। योगी सरकार गुंडों व माफिया की आर्थिक रूप से भी कमर तोड़ रही है। रविवार को पुलिस ने मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ और बुलंदशहर में पांच माफिया की 32 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति कुर्क कर सील कर दी। प्रशासन की इस कार्रवाई से माफिया में खौफ है।

सामूहिक नकल कराकर करोड़ों की संपत्ति

मुजफ्फरनगर के एसएसपी अभिषेक यादव ने बताया कि गांव शेरपुर निवासी इमलाख नकल माफिया रहा है। उसने फर्जी अंक पत्र तैयार कराने तथा परीक्षाओं में सामूहिक नकल कराकर करोड़ों की संपत्ति अर्जित की। गोहत्या के मामले में पुलिस पर हमला भी किया था। टाप-10 बदमाश इमलाख की गांव भमावड़ी में बाबा इंस्टीट्यूट आफ एजूकेशन एंड टेक्नोलाजी की बहुमंजिला इमारत कुर्क कर सील कर दी गई। भूमि, प्लाट तथा चार भवनों को कुर्क किया गया जिसकी कीमत करीब 25 करोड़ है। इमलाख को कुछ देर के लिए हिरासत में लिया गया। अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने पुलिस को 50 हजार का इनाम देने की घोषणा की है।

सवा करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क

बागपत में पुलिस ने कुख्यात सुनील राठी की गांव टीकरी में लगभग सवा करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क कर सील लगा दी। इसमें सुनील राठी का तीन मंजिला मकान व पत्नी की लग्जरी फार्च्‍यूनर कार शामिल हैं। राठी फिलहाल दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है। उस पर जेल में पूर्वांचल के काफिया डॉन मुन्ना बजरंगी की हत्या का भी आरोप है। थाना दोघट में दर्ज गैंगस्टर के मुकदमे के तहत राठी पर अवैध तरीके से संपत्ति अर्जित करने का आरोप लगा था। राठी के करीबियों ने पुलिस का विरोध करने का प्रयास किया। राठी की मां राजबाला व पत्नी घर पर नहीं थीं

कब्जे से तालाब को मुक्त कराया

मेरठ के भदौड़ा गांव में पुलिस ने कुख्यात योगेश भदौड़ा के कब्जे से तालाब को मुक्त कराते हुए बुलडोजर से दीवार गिरा दी। जमीन की कीमत लगभग 4.50 करोड़ बताई जा रही है। भदौड़ा सिद्धार्थनगर जेल में बंद है। माधवपुरम निवासी शराब माफिया रमेश प्रधान की एक करोड़ दस लाख की संपत्ति जब्त कर ली गई। बुलंदशहर में मोहल्ला पीर खां निवासी गोकुश मुन्नन की 46 लाख की संपत्ति कुर्क कर ली गई।

chat bot
आपका साथी