गेहूं खरीद केंद्र पर तौल बंद, किसानों ने सड़क जाम की

नवीन मंडी स्थित यूपीएसएस के गेहूं खरीद केंद्र पर 72 घंटे से अधिक समय तक तौल बंद होने से किसानों का सब्र का बांध टूट गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 May 2021 07:30 PM (IST) Updated:Sat, 22 May 2021 07:30 PM (IST)
गेहूं खरीद केंद्र पर तौल बंद, किसानों ने सड़क जाम की
गेहूं खरीद केंद्र पर तौल बंद, किसानों ने सड़क जाम की

मेरठ,जेएनएन। नवीन मंडी स्थित यूपीएसएस के गेहूं खरीद केंद्र पर 72 घंटे से अधिक समय तक तौल बंद होने से शनिवार को किसानों का सब्र का बांध टूट गया। गुस्साए किसान हाईवे पर उतर आए और जाम लगा दिया। एसडीएम द्वारा तौल चालू कराने पर किसान सड़क से हटे। करीब 20 मिनट तक हाईवे जाम रहा।

मवाना स्थित नवीन मंडी में यूपीएसएस, खाद्य एवं रसद विभाग व पीसीएफ के गेहूं खरीद केंद्र संचालित हैं। त्रि स्तरीय पंचायत चुनाव व चीनी मिल का पेराई सत्र समाप्ति के एक और खरीद केंद्रों पर गेहूं की आवक बढ़ी तो दूसरी और 72घंटे से अधिक बारिश होने से यूपीएसएस के खरीद केंद्र की तौल बंद हो गयी। उधर, बारिश में परिसर में रखा गेहूं भी भीग गया। जबकि कई दिनों से किसानों की गेहूं से लदी ट्राली तौल शुरू होने के इंतजार में खड़ी हैं। आखिर शनिवार दोपहर को रानी नंगला के कपिल, मोहित, नीटू, अनूप, गांव बली के सत्यपाल सिंह, निलोहा के सुभाष, रितुराज, सतेंद्र सुनील आदि किसानों का सब्र जवाब दे गया और मंडी के बाहर हाईवे पर आ गए और वाहनों का आवागमन बंद करा दिया। मौके पर इंस्पेक्टर धर्मेंद्र सिंह राठौर पुलिस बल के साथ पहुंच गए। आखिर एसडीएम कमलेश गोयल ने केंद्र प्रभारी हरेंद्र को हड़काकर तौल शुरू करायी। तब किसान माने और सड़क से हटे।

इन्होंने कहा..

प्रतिदिन 300 कुंतल गेहूं खरीद का डाटा आनलाइन किया जा रहा है लेकिन तौल इससे भी अधिक हो रही है। जिसके चलते गेहूं उठ नहीं पा रहा। अबतक 13हजार कुंतल गेहूं की अबतक खरीद हो चुकी है।

हरेंद्र सिंह, प्रभारी गेहूं खरीद केंद्र यूपीएसएस।

chat bot
आपका साथी