गन्ना क्रय केंद्र पर तौल बंद, किसानों का हंगामा

बिजौली नंगलामल क्रय केंद्र से कुछ दिन पूर्व नंगलामल प्रबंधन ने पांच गांवों को जोड

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 01:15 AM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 01:15 AM (IST)
गन्ना क्रय केंद्र पर तौल बंद, किसानों का हंगामा
गन्ना क्रय केंद्र पर तौल बंद, किसानों का हंगामा

मेरठ,जेएनएन। बिजौली नंगलामल क्रय केंद्र से कुछ दिन पूर्व नंगलामल प्रबंधन ने पांच गांवों को जोड़ दिया था। सोमवार को तौल केंद्र को बंद कर दिया गया। आक्रोशित किसानों ने केंद्र को बंद करने पर हंगामा किया। और खेतों में गन्ना खड़ा होने का दावा करते हुए केंद्र को सुचारू रूप से चलाने की मांग की।

सोमवार को किसान अपने गन्ने से भरे ट्रैक्टर-ट्राली और बुग्गी लेकर बिजौली केंद्र पर पहुंचे। लेकिन पता चला कि चीनी मिल प्रबंधन ने तौल केंद्र को बंद कर दिया है। विरोध में किसानों ने हंगामा कर दिया।

सूचना पाकर किसान नेता नीरज खारी भी पहुंच गये। किसानों का कहना है कि खेतों में काफी गन्ना खड़ा है। किसानों ने हंगामा करते हुए क्रय केन्द्र को सुचारू रूप से चलाने की मांग की। नंगलामल के खरखौदा प्रबंधक विनय कुमार का कहना है कि जिन किसानों का गन्ना शेष है। वह नंगलामल के गेट पर आधार कार्ड लेकर पहुंच जाए। किसानों का गन्ना खरीदा जाएगा।

वायरल वीडियो से धाíमक भावनाएं भड़काने का आरोप: मवाना नगर में इंटरनेट मीडिया पर वायरल वीडियो से धाíमक भावनाएं भड़काने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी गई है।

नगर के मुन्नालाल निवासी मनीष वर्मा ने सोमवार शाम थाने पर तहरीर देते हुए बताया कि एक युवक ने वाट्सएप पर न्यूज ग्रुप बना रखा है। उस ग्रुप में संप्रदाय विशेष का एक युवक भी जुड़ा हुआ है। उसने सोमवार शाम एक वीडियो वायरल कर कोविड वैश्विक महामारी फैलने की मुख्य वजह राममंदिर के पक्ष में कोर्ट का निर्णय, एनआरसी समेत कई मुद्दे गिनाए। उसकी पोस्ट में एक महंत के बयानों को भी जिम्मेदार ठहराया गया। शिकायतकर्ता ने उक्त वीडियो से धाíमक भावनाएं भड़कने का अंदेशा भी जताया है। इंस्पेक्टर धर्मेंद्र राठौर ने बताया कि सर्विलांस सेल को उक्त मामला भेज दिया है। जल्द ही आरोपित के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर प्रभावी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी