निर्देश को दरकिनार कर लगी साप्ताहिक पैंठ

सरधना नगर में बढ़ते कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए एसडीएम ने दो दिन पहले साप्ताहिक पैंठ नहीं लगने के निर्देश जारी किए थे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 06:40 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 06:40 PM (IST)
निर्देश को दरकिनार कर लगी साप्ताहिक पैंठ
निर्देश को दरकिनार कर लगी साप्ताहिक पैंठ

मेरठ, जेएनएन। सरधना नगर में बढ़ते कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए एसडीएम ने दो दिन पहले शहीद द्वार पर साप्ताहिक पैंठ नहीं लगने के निर्देश जारी किए थे। लेकिन, रविवार को कुछ लोगों ने अफसरों के निर्देश को धता बताते हुए दुकानें लगा लीं। पैठ में पहुंचे बड़ी संख्या में ग्राहक तथा दुकानदार कोरोना से बचाव के नियमों का पालन ही भूल गए।

सप्ताह के प्रत्येक रविवार को साप्ताहिक पैठ लगती है। लेकिन, नगर में बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए दो दिन पहले एसडीएम अमित कुमार भारतीय ने शहीद द्वार से अशोक की लाट तक साप्ताहिक पैठ नहीं लगने के निर्देश दिए थे। इसके बावजूद कुछ लोगों ने साप्ताहिक पैठ लगा ली। इस दौरान पैठ में अधिकतर लोग बिना मास्क पहने घूम रहे थे। वहीं, शारीरिक दूरी के नियमों का भी पालन नहीं हो रहा था। अधिकांश दुकानों पर सैनिटाइजर की भी व्यवस्था नहीं थी। करीब साढ़े बारह बजे अधिकारियों तक सूचना पहुंची तो वहां पर पुलिस पहुंच गई और दुकानदारों को चेतावनी देकर वापस चली गई।

पैठ के पास स्थित है अशोक की लाट चौकी

एसडीएम के निर्देश जारी होने के बाद भी पुलिस की मौजूदगी में सुबह से ही पैंठ लगनी शुरू हो गई थी। हालांकि, चौकी इंचार्ज का दावा है कि पैंठ में दुकान लगाने वालों को पहले ही स्पष्ट कर दिया था। रविवार को कोई साप्ताहिक पैंठ नहीं लगेगी। चौकी इंचार्ज विजय पाल सोलंकी ने बताया कि चालान बुक लेकर दुकान हटवाने के लिए गए थे। लेकिन, किसी का चालान नहीं काटा गया।

नहीं लगने देंगे पैठ, प्रशासन का करेंगे सहयोग

बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए व्यापारियों का संगठन भी प्रशासन का सहयोग कर रहा है। सरधना व्यापार मंडल के अध्यक्ष पंकज जैन ने बताया कि किसी भी कीमत पर पैठ नहीं लगने दी जाएगी। व्यापार संघ के महामंत्री व भाजपा उपाध्यक्ष ललित गुप्ता ने बताया कि जब तक कोरोना संक्रमण खत्म नहीं होता। तब तक पैंठ नहीं लगनी चाहिए।

इन्होंने कहा:::

जानकारी पर पुलिस बल भेजकर पैंठ हटवा दी थी। इस मामले में करीब पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। साथ ही चालान की भी कार्रवाई की गई है।

अमित कुमार भारतीय, एसडीएम, सरधना

chat bot
आपका साथी