हमने कब्रिस्तान की दीवार नहीं बनाई, गरीबों का उत्थान किया : डा. हीरा

राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के उपाध्यक्ष डा. हीरा ठाकुर ने बुधवार को विभागीय बैठक कर योजनाओं की समीक्षा की। समीक्षा में जनपद अव्वल रहा। उधर प्रेसवार्ता के दौरान उपाध्यक्ष ने योजनाओं पर चर्चा करने के साथ विपक्ष पर भी खूब निशाना साधा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 07:49 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 07:49 PM (IST)
हमने कब्रिस्तान की दीवार नहीं बनाई, गरीबों का उत्थान किया : डा. हीरा
हमने कब्रिस्तान की दीवार नहीं बनाई, गरीबों का उत्थान किया : डा. हीरा

मेरठ, जेएनएन। राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के उपाध्यक्ष डा. हीरा ठाकुर ने बुधवार को विभागीय बैठक कर योजनाओं की समीक्षा की। समीक्षा में जनपद अव्वल रहा। उधर, प्रेसवार्ता के दौरान उपाध्यक्ष ने योजनाओं पर चर्चा करने के साथ विपक्ष पर भी खूब निशाना साधा। उपाध्यक्ष ने समाजवादी पार्टी पर वार करते हुए कहा कि हमने अपने शासन काल में कब्रिस्तान की दीवार नहीं बनाई, हमने गरीबों को योजनाओं का लाभ देकर उत्थान किया है।

सर्किट हाउस में विभागीय अधिकारियों के साथ योजनाओं की समीक्षा कर राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के उपाध्यक्ष डा. हीरा ठाकुर ने अधिकारियों को बेहतर करने क लिए आदेश-निर्देश दिए। उपाध्यक्ष ने कहा कि शादी अनुदान योजना, छात्रवृत्ति योजना, छात्रावास सुविधा आदि में मेरठ जनपद अव्वल है। उपाध्यक्ष ने आयोग की योजनाओं को लेकर विस्तार से जानकारी दी, वहीं विपक्षी पार्टियों पर भी खूब निशाना साधा। उपाध्यक्ष ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कोरोना वैक्सीन का भी विरोध किया था। ऐसे लोगों की सच्चाई अब जनता समझ चुकी है। उन्होंने किसान आंदोलन को लेकर पूछे गए जवाब में कहा कि राकेश टिकैत कब से किसान हो गए हैं। लोगों को बरगला कर विरोध किया जा रहा है। इस दौरान उप निदेशक पिछड़ा वर्ग सरस श्रीवास्तव सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

कमल शक्ति संवाद बैठक का आयोजन : बुधवार को खरखौदा के छतरी मंडिया गांव में भाजपा की महिला मोर्चा की कमल शक्ति संवाद बैठक का आयोजन महिला मोर्चा की मंडल अध्यक्ष सरिता पाल के आवास पर किया गया। जिसमें कार्यकर्ताओं ने महिलाओं को भाजपा की योजनाएं बताकर जागरूक किया। इस मौके पर सलमा खन, सुनीता, भावना, रेखा, गीता, अनीता, अंजलि, सुशील समेत आदि लोग थे।

chat bot
आपका साथी