बारिश से गली-मोहल्ले में हुआ जलभराव

बहसूमा कस्बे में शनिवार को हुई झमाझम बारिश के चलते गली-मोहल्लों में जलभराव

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 09:15 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 09:15 PM (IST)
बारिश से गली-मोहल्ले में हुआ जलभराव
बारिश से गली-मोहल्ले में हुआ जलभराव

मेरठ,जेएनएन। बहसूमा कस्बे में शनिवार को हुई झमाझम बारिश के चलते गली-मोहल्लों में जलभराव हो गया। जलभराव के कारण लोगों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ा।

शनिवार दोपहर आकाश में बादल उमड़ आए और जोरदार बारिश होने लगी। बारिश के कारण मोहल्ला मार्कपुरिया में पानी भर गया और लोग घरों में कैद हो गए। जलभराव के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। मुख्य मार्गो पर नाला ओवरफ्लो होकर बह रहा था। जलभराव से आवागमन पूरी तरह बाधित हो गया था और घरों में गंदा पानी घुसने की वजह से लोगों की परेशानी ओर बढ़ गयी। अरविद, सभासद राजू राठी, अमित राठी, काकुल राठी, बबलू, बब्बू राठी आदि ने बताया कि कई बार शिकायत करने के बावजूद नाले नालियों की सही से सफाई नहीं हुई है। जिस कारण बारिश होने पर पानी की निकासी नहीं हो पाती है और जलभराव की समस्या बनती है।

नगर पंचायत ईओ नवीन राय ने बताया कि जलभराव की समस्या से जल्द ही समाधान किया जाएगा। नगर पंचायत बहसूमा चेयरमैन विनोद चाहल ने बताया कि नगर पंचायत आदर्श श्रेणी में आ गई है जल्द ही ऐसी समस्याओं का समाधान किया जाएगा।

करनावल लिक मार्ग के चौड़ीकरण को होगी निशानदेही: सरधना-बिनौली मार्ग से करनावल कस्बे को जोड़ने वाले लिक मार्ग के चौड़ीकरण के लिए जहां एक ओर कार्य शुरू हो चुका है। वहीं, सड़क की चौड़ाई के लिए शीघ्र ही पीडब्ल्यूडी खेतों में निशान लगाने का कार्य शुरू करेगा। इसके आधार पर ही खेतों में खड़ी फसलों को किसान समय से हटाने का काम कर सकेंगे।

पीडब्ल्यूडी के एई शाकिर राव ने बताया कि करनावल लिक मार्ग की प्रस्तावित चौड़ाई साढ़े आठ मीटर है। इस सड़क के मध्य से दोनों और बराबर चौड़ाई को सड़क में मिलाने का कार्य किया जाएगा। मार्ग की चौड़ाई साढ़े पांच मीटर पक्की करने के बाद सड़क के दोनों ओर डेढ़-डेढ़ मीटर की कच्ची पटरी छोड़ी जाएगी। पहले दोनों मार्ग के दोनों ओर से पत्थर डालकर डेढ़ मीटर चौड़ीकरण किया जा रहा है। इसके बाद मिट्टी डालकर पटरी बनाई जाएगी। इसकी निशानदेही के लिए शीघ्र ही कार्य शुरू किया जाएगा। वहीं, सड़क के दोनों और खेत में खड़ी गन्ने व चारे की फसल को किसान हटाएंगे।

chat bot
आपका साथी