थाना धोकर प्लेटफार्म पर बहा दिया पानी

मेरठ। 'ए' श्रेणी के तमगे वाले सिटी रेलवे स्टेशन की सफाई व्यवस्था बेहद लचर है। अफसरों का रव

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Jun 2018 06:00 AM (IST) Updated:Fri, 15 Jun 2018 06:00 AM (IST)
थाना धोकर प्लेटफार्म पर बहा दिया पानी
थाना धोकर प्लेटफार्म पर बहा दिया पानी

मेरठ। 'ए' श्रेणी के तमगे वाले सिटी रेलवे स्टेशन की सफाई व्यवस्था बेहद लचर है। अफसरों का रवैया बेहद गैरजिम्मेदाराना है। जीआरपी ने थाना धोकर पानी प्लेटफार्म पर बहा दिया तो एसी से निकलने वाले पानी के प्रबंधन की कोई व्यवस्था ही नहीं है। फलों के छिलके सफाईकर्मियों की सजगता की पोल खोल रहे हैं।

गुरूवार को सिटी स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक की हालत काफी बदतर रही और यहां से गुजरने वाले यात्री रेल प्रशासन को कोसते रहे। इसके बावजूद अफसरों ने मामले को गंभीरता से लेने की जरुरत नहीं समझी। चौबीस घंटे सफाई का दावा किया जाता है और सफाईकर्मी नदारद रहते हैं। यह हाल तब है, जब सफाई व्यवस्था पर भारी-भरकम राशि खर्च होती है।

जीआरपी थाने के सामने पानी-पानी

गुरूवार को जीआरपी थाने की साफ-सफाई के बाद पानी को प्लेटफॉर्म पर बहा दिया गया। पानी वहीं जमा हो गया। प्लेटफॉर्म नंबर एक पर ट्रेन आने के समय यात्रियों को इससे काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। यह हालत तो तब थी जब पैसेंजर ट्रेन प्लेटफॉर्म पर खड़ी थी।

विश्रामालय के पास मक्खियां और पानी

स्टेशन पर यात्रियों के लिए एसी विश्रामालय मौजूद हैं लेकिन यहां के हालात रेलवे अधिकारियों के रवैये से अवगत कराते हैं। विश्रामालय के एसी में से निकल रहे पानी के लिए कोई इंतजाम ही नहीं है। बहकर पानी प्लेटफॉर्म पर पहुंच रहा है। गंदगी के चलते मक्खियों ने भी डेरा डाल रखा है।

अधीक्षक ने सुपरवाइजर को किया तलब

सिटी स्टेशन अधीक्षक आरपी शर्मा ने मामले का संज्ञान लेते हुए तुरंत सफाई सुपरवाइजर को तलब करते हुए जलभराव निकासी के निर्देश दिए। स्टेशन पर इस तरह के जलभराव से यात्रियों को चोट पहुंच सकती है। इसके लिए तुरंत सफाई कर्मचारी लगाकर इसे साफ कराया जाए।

chat bot
आपका साथी