भ्रष्टाचार के मुकदमे में वांछित इंस्पेक्टर बिजेंद्र राणा के खिलाफ वारंट जारी

भ्रष्टाचार के मुकदमे में वाछित इंस्पेक्टर बिजेंद्र राणा के कोर्ट से वारंट जारी हो गए है

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 06:15 AM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 06:15 AM (IST)
भ्रष्टाचार के मुकदमे में वांछित इंस्पेक्टर बिजेंद्र राणा के खिलाफ वारंट जारी
भ्रष्टाचार के मुकदमे में वांछित इंस्पेक्टर बिजेंद्र राणा के खिलाफ वारंट जारी

मेरठ,जेएनएन। भ्रष्टाचार के मुकदमे में वाछित इंस्पेक्टर बिजेंद्र राणा के कोर्ट से वारंट जारी हो गए हैं। बिजेंद्र को पुलिस भले ही नहीं ढूंढ पा रही हो, लेकिन वह हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत के लिए प्रयासरत है। केस डायरी भेजने में देरी की वजह से इंस्पेक्टर की अर्जी पर हाईकोर्ट में सुनवाई नहीं हो पा रही है। सीओ अपराध की टीम इंस्पेक्टर की गिरफ्तारी को लगा दी गई है। लगातार दबिश के बाद भी आरोपित इंस्पेक्टर का कोई पता नहीं चल सका है।

एक माह पहले सदर बाजार थाने के इंस्पेक्टर बिजेंद्र राणा और हेडकास्टेबल मनमोहन के खिलाफ भ्रष्टाचार, अवैध हिरासत में रखकर मारपीट और जान से मारने की धमकी देने का मुकदमा दर्ज हुआ था। पुलिस ने हेडकास्टेबल मनमोहन को जेल भेज दिया। अदालत से जमानत मिलने के बाद मनमोहन जेल से रिहा हो गया है, वहीं इंस्पेक्टर बिजेंद्र राणा अभी फरार चल रहा है। बिजेंद्र ने भी स्थानीय कोर्ट से अग्रिम जमानत को अर्जी लगाई थी। संगीन अपराध बताते हुए कोर्ट ने अर्जी निरस्त कर दी। विवेचक सीओ संजीव दीक्षित ने इंस्पेक्टर की गिरफ्तारी नहीं होने पर कोर्ट से वारंट जारी करा दिए हैं। इंस्पेक्टर के खिलाफ कुर्की और इनाम घोषित करने की तैयारी की जा रही है। कंकरखेड़ा में बिजेंद्र राणा के घर पर ताला लटका हुआ है। मोबाइल बंद होने की वजह से इंस्पेक्टर की कोई लोकेशन तक नहीं मिल पा रही है। बता दें कि इंस्पेक्टर पर ट्रक चोरी के मुकदमे की दोबारा विवेचना में मोटी रकम वसूली करने का आरोप लगा था।

ट्रक स्वामी की रकम लौटाई

पुलिस सूत्रों के अनुसार इंस्पेक्टर ने ट्रक स्वामी इमरान से वसूली गई रकम लौटा दी है ताकि समझौते का प्रयास किया जा सके। इससे पहले ही पुलिस ने इमरान समेत सभी पीड़ितों के बयान दर्ज करा दिए थे। मुकदमा वादी के बयान कोर्ट में दर्ज हो चुके हैं। ऐसे में अपने बयान से पलटने पर पीड़ित पक्ष के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

इन्होंने कहा कि..

इंस्पेक्टर बिजेंद्र राणा की फरारी पर कोर्ट से वारंट जारी हो चुके हैं। पुलिस ने मुकदमे में पर्याप्त साक्ष्य जुटा लिए हैं। इंस्पेक्टर की गिरफ्तारी को भी टीम लगा दी गई है।

प्रभाकर चौधरी, एसएसपी

chat bot
आपका साथी