पूर्व महिला प्रधान की कार्रवाई न होने पर अनशन की चेतावनी

सरधना थाना क्षेत्र के मढियाई गांव निवासी महिला पूर्व प्रधान ने बीते दिनों पहले गांव निवासी ग्रामीण ने ग्राम समाज के सार्वजनिक रास्ते पर जबरन पड़ोसी ग्रामीण की दीवार पर जबरन पिलर खड़े कर अपने मकान से मिलाकर लेंटर डाल दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 07:32 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 07:32 PM (IST)
पूर्व महिला प्रधान की कार्रवाई न होने पर अनशन की चेतावनी
पूर्व महिला प्रधान की कार्रवाई न होने पर अनशन की चेतावनी

मेरठ, जेएनएन। सरधना थाना क्षेत्र के मढियाई गांव निवासी महिला पूर्व प्रधान ने बीते दिनों पहले गांव निवासी ग्रामीण ने ग्राम समाज के सार्वजनिक रास्ते पर जबरन पड़ोसी ग्रामीण की दीवार पर जबरन पिलर खड़े कर अपने मकान से मिलाकर लेंटर डाल दिया है। इसकी शिकायत उपजिलाधिकारी से की थी। लेकिन दो सप्ताह बीत जाने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है। प्रशासनिक अधिकारियों की उदासीनता के चलते आगामी दिनों में अनशन पर बैठने की चेतावनी दी है।

गांव मढ़यिाई निवासी पूर्व महिला प्रधान सुलेमानी बेगम ने बताया कि कई वर्ष पहले गांव निवासी ग्रामीण ने ग्राम समाज के सार्वजनिक रास्ते पर पड़ोसी की दीवार से सटाकर पिलर खड़े कर अपने मकान से मिलकार लेंटर डाल दिया है। जबकि इस मार्ग पर ग्रामीणों का आवागमन रहता है। जिस पर पिलर से लंटर तक दरार आने से मकान क्षतिग्रस्त हो गया है। जिससे सार्वजनिक रास्ते पर बड़ा हादसा हो सकता है। जिसमें किसी भी ग्रामीण की जान जा सकती है। हालांकि पीड़ति पूर्व महिला प्रधान इसकी शिकायत उपजिलाधिकारी अमित कुमार भारतीय से कर चुके है। लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है। इसके चलते स्थानीय प्रशासन की लापरवाही के चलते शुक्रवार को मीडिया से बातचीत में बताया कि अगर समय रहते क्षतिग्रस्त मकान को नहीं हटाया गया तो आमरण अनशन पर बैठने के लिए मजबूर होंगे। जिसकी पूर्ण जिम्मेदारी स्थानीय प्रशासन की होगी।

बंटवारे को लेकर बेटे ने पिता को पीटा, घायल : सरधना कस्बे के मोहल्ला प्रभात नगर बिनौली रोड निवासी एक वृद्ध के बेटे ने मकान के बंटवारे को लेकर वृद्ध पिता को लात घूंसों से मारपीट कर घायल कर दिया। पीड़ित ने तहरीर दी है। पुलिस ने घायल का सीएचसी में उपचार कराया। देर शाम तक कोई कार्रवाई नहीं हो सकी।

शुक्रवार के उपचार के दौरान मोहल्ला प्रभात नगर निवासी वृद्ध फुलसिंह पुत्र मानसिंह ने बताया कि बीते दिनों से उस बेटा मकान के बंटवारे को लेकर मारपीट करता आ रहा है। शुक्रवार दोपहर में मामूली कहासुनी का विरोध करने पर बेटे ने लात घूंसों से मारपीट कर घायल कर दिया। पीड़ित वृद्ध ने थाने पहुंचकर मामले की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने घायल का सीएचसी में उपचार कराया और वृद्ध की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई का आश्वासन दिया। समाचार लिखे जाने तक कोई कार्रवाई नहीं हो सकी।

chat bot
आपका साथी