किसी को भर्ती का इंतजार, किसी को कर दिया इंकार

कोरोना संक्रमण के तेजी से फैलने के कारण मेडिकल कालेज में संक्रमित मरीजों की कतार बढ़ती जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 02:45 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 02:45 AM (IST)
किसी को भर्ती का इंतजार, किसी को कर दिया इंकार
किसी को भर्ती का इंतजार, किसी को कर दिया इंकार

मेरठ,जेएनएन। कोरोना संक्रमण के तेजी से फैलने के कारण मेडिकल कालेज में संक्रमित मरीजों की कतार लगातार लंबी होती जा रही है। शनिवार को भी लोग बड़ी संख्या में अपने संक्रमित स्वजन को लेकर पहुंचे। कुछ को भाग दौड़ के बाद भर्ती कर लिया गया, जबकि कुछ की हालत गंभीर देखकर उन्हें भर्ती करने से इंकार कर दिया गया। परेशान स्वजन अपने मरीज को लेकर इधर-उधर भटकने के बाद मायूस होकर वापस ले गए।

लिसाड़ी गेट निवासी नाजमा कुछ दिन पहले मेडिकल कालेज में बुखार से पीड़ित होने के बाद भर्ती हुई थीं। यहा जाच पड़ताल के बाद नाजमा कोरोना से पीड़ित निकलीं और उनका आक्सीजन लेवल भी कम होने लगा। शनिवार को महिला की गंभीर हालत होती देख मेडिकल स्टाफ ने उन्हें कोरोना वार्ड में भेज दिया लेकिन यहा भी मरीज घटों वार्ड के अंदर जाने के इंतजार में गर्मी में बैठा रहा। काफी गुहार लगाने के बाद मेडिकल स्टाफ मरीज को अंदर लेकर गया।

दूसरी ओर, सदर बाजार निवासी आफतारा बेगम को गंभीर हालत में स्वजन मेडिकल लेकर पहुंचे। इधर से उधर भटकने के बाद अंतत: उन्हें आपातकालीन विभाग में ले जाया गया जहा मेडिकल स्टाफ ने जाच करने के बाद महिला को बेड और आक्सीजन न होने की बात बताते हुए भर्ती करने से इंकार कर दिया। स्वजन ने काफी देर गुहार भी लगाई, लेकिन मरीज को भर्ती नहीं किया जा सका। बाद में स्वजन मरीज को लेकर वापस चले गए। ऐसे ही कई अन्य मरीज भी मेडिकल कालेज पहुंचे, जिन्हें भर्ती करने के लिए घटों यहा से वहा दौड़ाया गया।

chat bot
आपका साथी