दिनभर किया इंतजार, अधूरी रही मुलाकात की हसरत

गांव बिजौली के लिए रविवार का दिन काफी खास था। ग्रामीणों में सिर्फ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के स्वागत की बेकरारी थी। घंटों इंतजार के बाद शाम के समय सरकारी गाड़ियों के हूटर ने ग्रामीणों की नजर में चमक बढ़ा दी लेकिन पुलिस के सख्त पहरे ने उन्हें रोक दिया और लोग घर में कैद होकर रह गए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 12:11 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 12:11 AM (IST)
दिनभर किया इंतजार, अधूरी रही मुलाकात की हसरत
दिनभर किया इंतजार, अधूरी रही मुलाकात की हसरत

मेरठ, जेएनएन। गांव बिजौली के लिए रविवार का दिन काफी खास था। ग्रामीणों में सिर्फ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के स्वागत की बेकरारी थी। घंटों इंतजार के बाद शाम के समय सरकारी गाड़ियों के हूटर ने ग्रामीणों की नजर में चमक बढ़ा दी, लेकिन पुलिस के सख्त पहरे ने उन्हें रोक दिया और लोग घर में कैद होकर रह गए। मुलाकात तो दूर ग्रामीण लोग मुख्यमंत्री को ठीक से देख भी न सके।

गांव के किसानों ने सुबह दस बजे से पहले ही अपना काम निपटा लिया था, जबकि कुछ खेत पर गए ही नहीं थे। दोपहर में मुख्यमंत्री के गांव पहुंचने की उम्मीद ग्रामीणों को थी, ऐसे में ग्रामीण कार्यक्रम स्थल की ओर बढ़ने शुरू हुए, लेकिन ने उन्हें वापस लौटा दिया। ग्रामीणों ने कई बार ऐसी कोशिश की, लेकिन हर बार पुलिस के रोक दिया। ऐसे में तमाम ग्रामीण अपने घरों की छत पर खड़े हो गए। लेकिन यहां भी पुलिस ने उन्हें रहने नहीं दिया। उधर, शाम के समय जैसे ही मुख्यमंत्री का काफिला गांव पहुंचा, ग्रामीणों ने फिर उत्साह दिखाया लेकिन इस बार पहरा पहले से अधिक सख्त था। ओमकार त्यागी बताते हैं कि मुख्यमंत्री का गांव आना बड़ी बात है। उम्मीद थी कि वह ग्रामीणों से बात करेंगे लेकिन बात नहीं हुई। कानेश्वर त्यागी बताते हैं कि युवाओं में अधिक उत्साह था, लेकिन बातचीत तो दूर लोग ठीक से मुख्यमंत्री को देख भी नहीं पाए। कुछ खास लोगों को ही कार्यक्रम में बुलाया गया। बंधक की स्थिति में रहे ग्रामीण

सीएम बिजौली गांव में करीब 25 मिनट रहे। इस दौरान ग्रामीणों को बंधक की स्थिति में रहना पड़ा। सुरक्षा की दृष्टि से सभी लोगों को दूर रहने के आदेश दिए गए थे। वहीं लोगों को छत पर भी चढ़ने नहीं दिया गया। बिजौली निवासी अज्जू त्यागी, रामकुमार, शिवकुमार, विपिन गिरी, प्रदीप का कहना है कि पुलिस ने मुख्यंमत्री योगी के आगमन के दौरान ग्रामीणों को घर में हर रहने की हिदायत दी। साथ ही कुछ युवा छत पर योगी को देखने के लिए पहुचे तो उन्हें भी छत से नीचे भेज दिया गया।

chat bot
आपका साथी