Bijnor Panchayat Chunav Voting: बिजनौर में 73.30 फीसद हुआ मतदान, यहां के पीठासीन अधिकारी कोरोना पॉजिटिव निकले

बिजनौर पंचायत चुनाव में मतदान हुआ ।

Bijnor UP Panchayat Chunav 2021 News त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तहत सोमवार को मतदान छिट-पुट घटनाओं के बीच 73.30 फीसद मतदान हुआ। जनपद में कम से कम 50 बूथों पर शाम करीब नहटौर और किरतपुर में निर्वाचन प्रक्रिया में लगे चार अधिकारी कोरोना पाजिटिव निकले।

Taruna TayalMon, 19 Apr 2021 06:30 AM (IST)

बिजनौर, जेएनएन। Bijnor Panchayat Chunav 2021 Voting त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तहत सोमवार को मतदान छिट-पुट घटनाओं के बीच 73.30 फीसद मतदान हुआ। जनपद में कम से कम 50 बूथों पर शाम करीब नहटौर और किरतपुर में निर्वाचन प्रक्रिया में लगे चार अधिकारी कोरोना पाजिटिव निकले। वहीं हीमपुर क्षेत्र के ग्राम अकबरपुर तिगरी में दो प्रत्याशियों के बीच पथराव हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को खदेड़ा। कर्द गांवों में विवाद की सूचना पर पुलिस दौड़ती रही।

जनपद के मोहम्मदपुर, किरतपुर, नजीबाबाद, कोतवाली, नहटौर, धामपुर, अल्हैपुर, स्योहारा, अफजलगढ़, नूरपुर और जलीलपुर ब्लाक में जिला पंचायत की 56 और ग्राम प्रधान की 1123 सीटों पर सोमवार की सुबह सात बजे से 1,451 मतदान केंद्र और 3,654 बूथों पर मतदान शुरू हो गया। सूर्य की किरणों की तरह मतदान का पारा चढ़ना शुरू हो गया। से अधिक बूथों पर मतदान हुआ। स्योहारा क्षेत्र के ग्राम जयरामपुर में प्रधान पद प्रत्याशी हिमांचल देवी का बैलेट पेपर में नाम एवं चुनाव चिन्ह नर होने पर ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया और मतदान बंद करा दिया। सूचना पर पहुंचे पुलिस एवं प्रशासनिक अफसरों ने मतदान शुरू कराया।

उधर हीमपुर दीपा थाना क्षेत्र के अकबरपुर तिगरी में प्रधानी पद के दो प्रत्याशियों के बीच पथराव हो गया। सूचना पर पहुंचे पुलिस और प्रशासनिक अफसरों ने मौके पर पहुंचकर स्थिति संभाली और पथराव कर रहे दोनों पक्षों को खदेड़ दिया। जलीलपुर के ग्राम सबदलपुर तेल्ली में मताधिकार का प्रयोग करने के बाद दूल्हा अपनी दुल्हन को लेने के लिए रवाना हुआ। वहीं सभी मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की थर्मल स्कैनिंग की व्यवस्था की गई थी। वहीं अधिकतर मतदाता मुंह पर मास्क लगाए हुए। इसके अलावा पोलिंग पार्टी स्थलों पर मौजूद मतदान कार्मिकों ने मानदेय ना दिए जाने के विरोध में हंगामा किया। प्रेक्षक हरिकेश चौरसिया, डीएम रमाकांत पांडेय और एसपी डा. धर्मवीर सिंह ने अफसरों के साथ मतदान प्रक्रिया का निरीक्षण किया।

डीएम रमाकांत पांडेय ने कहा- रिजर्व मतदान कार्मिकों को मानदेय का भुगतान ना होने का मामला संज्ञान में है। एक सप्ताह के भीतर रिजर्व मतदान कार्मिकों को मानदेय दिलाने की कार्रवाई की जाएगी।

17,433 हजार उम्मीदवारों की किस्मत मतपेटियों में बंद

सोमवार शाम मतगणना स्थलों पर मतपेटियां जमा करने का काम शुरू हो गया। ग्राम प्रधान, ग्राम, क्षेत्र और जिला पंचायत सदस्य पद पर चुनाव लड़ रहे करीब 17,433 उम्मीदवारों की किस्मत मतपेटियों में बंद हो गई। अब दो मई को मतगणना के बाद इन प्रत्याशियों की किस्मत का पिटारा खुलेगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.