Voter Campaign In Meerut: मेरठ में तीन विशेष अभियान चलेंगे, आप भी बनें मतदाता

मेरठ जिले की विधानसभा मतदाता सूची में अपना नाम शामिल कराने के लिए आपको भरपूर मौका दिया जा रहा है। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर अब 28 नवंबर पांच व 13 दिसंबर को फिर पूरे जिले में विशेष अभियान चलाया जाएगा।

By Prem BhattEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 09:20 AM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 09:20 AM (IST)
Voter Campaign In Meerut: मेरठ में तीन विशेष अभियान चलेंगे, आप भी बनें मतदाता
जो युवा आगामी एक जनवरी-21 को 18 साल के हो रहे हैं, उन्हें वोटर बनने का मौका मिलेगा।

मेरठ,जेएनएन। Voter Campaign In Meerut तीन दिन और तीन विशेष अभियान। जिले की विधानसभा मतदाता सूची में अपना नाम शामिल कराने के लिए आपको भरपूर मौका दिया जा रहा है।भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर गत 22 नवंबर को मतदाता सूची में अपना नाम शामिल कराने के लिए अभियान चलाया गया था। अब 28 नवंबर, पांच व 13 दिसंबर को फिर पूरे जिले में विशेष अभियान चलाया जाएगा। इसके लिए जिला निर्वाचन कार्यालय तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटा है।

आवेदन कर सकते हैं

जिले के जो युवा आगामी एक जनवरी-21 को 18 साल के हो रहे हैं, उन्हें वोटर बनने का मौका मिलेगा। इसके अलावा जो लोग अभी तक वोटर नहीं बन पाएं हैं, उनके लिए भी मौका मिलेगा। आगामी 15 दिसंबर तक सबंधित फार्म भरकर वोटर बनने के लिए आवेदन किया जा सकता है। इस कार्य के लिए जिले के 1199 मतदान केंद्रों के 2740 मतदेय स्थलों पर विशेष अभियान के दौरान बूथ लेवल अफसर सुबह 10 बजे से लेकर शाम चार बजे तक मौजूद रहेंगे। कोई भी व्यक्ति उनसे संपर्क कर सकता है तथा वोटर बनने के लिए आवेदन कर सकता है।

मेरठ में हैं 25 लाख से अधिक मतदाता

मेरठ जिले की विधानसभा मतदाता सूची में अभी 25,42,026 मतदाता हैं। आगामी 15 दिसंबर तक अभियान चलने के बाद 15 जनवरी-21 को जिले की संशोधित मतदाता सूची जारी की जाएगी। जिससे मतदाताओं की संख्या और बढ़ेगी। डीएम के. बालाजी ने भी गत मंगलवार को बैठक करके विधान सभा मतदाता पुनरीक्षण कार्य की समीक्षा की थी। उन्होंने निर्देश दिये कि मतदाता सूची को पूरी तरह त्रुटिविहीन बनाया जाए। डीएम ने जिले के लोगों से भी यह अपील की कि वह आगामी 15 दिसंबर तक अधिक से अधिक संख्या में वोटर बनें। ताकि वह भी भविष्य में अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें।

chat bot
आपका साथी