बहसूमा में स्वयंसेवकों ने निकाला पथ संचलन, 13 अक्टूबर से चल रहा प्राथमिक शिक्षा शिविर

मवाना के डीपीएम स्कूल बहसूमा में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के 13 अक्टूबर से चल रहे प्राथमिक शिक्षा शिविर के तहत बुधवार को स्वयंसेवकों ने पथ संचलन निकाला। इस मौके पर पुष्प वर्षा कर स्वयंसेवकों का स्वागत किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 10:22 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 10:22 PM (IST)
बहसूमा में स्वयंसेवकों ने निकाला पथ संचलन, 13 अक्टूबर से चल रहा प्राथमिक शिक्षा शिविर
बहसूमा में स्वयंसेवकों ने निकाला पथ संचलन, 13 अक्टूबर से चल रहा प्राथमिक शिक्षा शिविर

मेरठ, जेएनएन। मवाना के डीपीएम स्कूल बहसूमा में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के 13 अक्टूबर से चल रहे प्राथमिक शिक्षा शिविर के तहत बुधवार को स्वयंसेवकों ने पथ संचलन निकाला। इस मौके पर पुष्प वर्षा कर स्वयंसेवकों का स्वागत किया गया।

बहसूमा स्थित डीपीएम पब्लिक स्कूल में 13 से 21 अक्टूबर तक चलने वाले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्राथमिक शिक्षा शिविर में विद्याíथयों को शिक्षा दी जा रही है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत जिला प्रचारक अभिनव कुमार ने बताया कि चल रहे प्राथमिक शिक्षा शिविर में लगभग 250 विद्याíथयों ने भाग लिया है। जिन्हें देश प्रेम भावना, संगठन विषय, शारीरिक शिक्षा व योग शिक्षा आदि के बारे में विस्तार से बताया गया है। उन्होंने बताया कि बुधवार को कस्बे के नवजीवन इंटर कालेज से पथ संचलन की शुरुआत की गई, जो कस्बे के मोहल्ला ठाकुरद्वारा, जुमेरात, मार्कपुरिया, छिपी वाला, मेन बाजार से होते हुए डीपीएम स्कूल पर समापन किया गया। लोगों ने विद्याíथयों पर जगह-जगह पुष्प वर्षा भी की। शिविर में संघ के पदाधिकारी जय प्रकाश गुप्ता, गौरव, ब्रह्माचारी, रविद्र, सोमपाल आदि ने शिविर में स्वयंसेवकों ने मार्ग दर्शन कर रहे हैं। पथ संचलन में ब्रह्मचारी ,गौरव राजवंशी, राजीव, विकास, दीपक, अंकुर, डा. पवन गोयल, पवन भुजियार, लोकेंद्र आदि मौजूद रहे।

महर्षि वाल्मीकि की पूजा-अर्चना : बुधवार को चेयरमैन रमेश चंद ठेकेदार ने कार्यकर्ताओं के साथ कस्बे में महर्षि वाल्मीकि की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर पूजा-अर्चना की। साथ ही उनके मार्ग पर चलने का आहवान किया। इस मौके पर अरविंद त्यागी, होतीलाल मुंडे, अनिल, ओमपाल सिंह, समेत आदि लोग उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी