स्वयंसेवकों ने निश्शुल्क शिक्षा से जोड़ने को जारी किया वीडियो

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) मेरठ प्रांत के सहयोग से निश्शुल्क शिक्षा उपलब्ध करा रही सामाजिक संस्था नेह नीड़ ने अपनी इस मुहिम से अभावग्रस्त बस्तियों में रहने वाले अधिक से अधिक बच्चों को लाभ दिलाने के लिए इंटरनेट मीडिया पर भी प्रयास तेज किए हैं।

JagranSat, 31 Jul 2021 02:35 AM (IST)
स्वयंसेवकों ने निश्शुल्क शिक्षा से जोड़ने को जारी किया वीडियो

मेरठ, जेएनएन। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) मेरठ प्रांत के सहयोग से निश्शुल्क शिक्षा उपलब्ध करा रही सामाजिक संस्था नेह नीड़ ने अपनी इस मुहिम से अभावग्रस्त बस्तियों में रहने वाले अधिक से अधिक बच्चों को लाभ दिलाने के लिए इंटरनेट मीडिया पर भी प्रयास तेज किए हैं। हाल ही में स्वयंसेवकों द्वारा तैयार 1.3 मिनट के वीडियो में नेह नीड़ का संक्षिप्त परिचय दिया गया है।

इसमें बताया गया है कि किस प्रकार इस मुहिम को अंजाम दिया जा रहा है। जरूरतमंद बच्चों को इसका लाभ मिले, इसके लिए स्वयंसेवकों द्वारा इसे वायरल किया जा रहा है। इस वीडियो में बताया गया है कि किस प्रकार निर्धन बस्तियों के बच्चे परिस्थितियों के चलते गुणवत्तापूर्ण शिक्षा से वंचित रह जाते हैं। शताब्दीनगर में माधवकुंज स्थित नेह-नीड़ फाउंडेशन के संस्थापक सदस्य कन्हैया ने बताया कि इस मुहिम के बारे में लोगों को बताने के लिए वीडियो साझा किया गया है।

उमसभरी गर्मी और बारिश से बदले मौसम के मिजाज : गुरुवार की मध्यरात्रि से रुक-रुककर हो रही बारिश के चलते मौसम के मिजाज बदल गए हैं। तापमान कम हुआ और उमसभरी गर्मी से लोगों ने राहत महसूस की। दरअसल, पिछले कई दिन से मौसम में उतार चढ़ाव का चल रहा है। कभी चिलचिलाती धूप निकली पर उमसभरी गर्मी विचलित कर रही है। गुरुवार रात तेज बारिश हुई, जिससे गर्मी से राहत मिली, लेकिन शुक्रवार को दोपहर तक चिलचिलाती धूप निकलने से लोग पसीने में नहा गए, लेकिन अपराह्न के समय आसमान में बादल उमड़े और फिर झमाझम बारिश शुरू हो गई। जिससे तापमान कम हुआ और मौसम खुशगवार हो गया। हालांकि आधा घंटे बाद बारिश बंद हो गई, लेकिन आकाश में बादल छाए रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.