ईशानी के इलाज के लिए इंटरनेट मीडिया पर उठी आवाज

दुनिया की दुर्लभ बीमारियों में से एक एसएमए (स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी) से जूझ रही ब्रह्मपुरी में मास्टर कालोनी की ईशानी वर्मा के उपचार के लिए इंटरनेट मीडिया पर तमाम लोग मदद की अपील कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 06:20 AM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 06:20 AM (IST)
ईशानी के इलाज के लिए इंटरनेट मीडिया पर उठी आवाज
ईशानी के इलाज के लिए इंटरनेट मीडिया पर उठी आवाज

जागरण संवाददाता, मेरठ : दुनिया की दुर्लभ बीमारियों में से एक एसएमए (स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी) से जूझ रही ब्रह्मपुरी में मास्टर कालोनी की ईशानी वर्मा के उपचार के लिए इंटरनेट मीडिया पर तमाम लोग मदद की अपील कर रहे हैं। समाचार पत्रों में खबर प्रकाशित होने के बाद आर्थिक मदद आनी शुरू हो गई है। हालांकि बिना किसी ठोस मदद के 22 करोड़ रुपये अर्जित कर पाना कठिन है।

ब्रह्मपुरी में मास्टर कालोनी गली नंबर तीन निवासी (डेढ़ वर्षीय) ईशानी वर्मा के पिता अभिषेक वर्मा ने बताया कि ईशानी में दुर्लभ तरह की बीमारी का पता चलने के बाद पूरे परिवार को गहरा धक्का लगा। माध्यम वर्गीय परिवार होने की वजह से कोई भी ईशानी के इलाज के लिए सक्षम नहीं है। आसपास के लोग भी ईशानी को बचाने के लिए इंटरनेट मीडिया पर मासूम को बचाने के लिए लोगों से अपील कर रहे हैं। शुक्रवार की शाम तक क्राउड फंडिंग जुटाने वाली वेबसाइट मिलाप के माध्यम से 2.30 लाख रुपये से अधिक की धनराशि जुटा ली गई है। गुरुवार देर शाम तक इसमें करीब 80 हजार रुपये की धनराशि जमा हो पाई थी। वहीं दूसरी वेबसाइट इंपेक्ट गुरु के द्वारा भी मदद मिलना शुरू हो गई है। अभिषेक ने बताया कि बेटी के इलाज के लिए वह जिला प्रशासन का भी दरवाजा खटखटाएंगे।

ईशानी के घर पहुंचे एसीएम

शुक्रवार को पिता अभिषेक ईशानी के साथ मेरठ लौट आए। शाम के समय ब्रह्मपुरी क्षेत्र के एसीएम दुर्लभ बीमारी एमएमए से ग्रसित ईशानी के घर पहुंचे। जहां उन्होंने ईशानी की बीमारी से जुड़ी जांच रिपोर्ट व ब्योरा लिया। अभिषेक ने बताया कि एसीएम ने कहा है कि वह पहले एम्स व सर गंगा राम अस्पताल के चिकित्सकों से जानेंगे कि यह बीमारी क्या है। साथ ही स्वास्थ्य विभाग से इसमें मदद ली जाएगी। इसके आधार पर उन्होंने परिवार को हर संभव का आश्वासन दिया है।

chat bot
आपका साथी