उत्पादों पर हिंदू देवी-देवताओं के चित्र से भड़का विश्व हिंदू महासंघ Meerut News

एक कंपनी द्वारा भारत में हिंदू देवी देवताओं की अपमानजनक स्थिति वाले उत्पादों की बिक्री के मामले ने तूल पकड़ लिया है। बुधवार को यहां कलक्‍ट्रेट में विश्व हिंदू महासंघ के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन करने के बाद पीएम और सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा।

By Prem BhattEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 12:56 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 01:33 PM (IST)
उत्पादों पर हिंदू देवी-देवताओं के चित्र से भड़का विश्व हिंदू महासंघ  Meerut News
विश्व हिंदू महासंघ के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को मेरठ कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया।

मेरठ, जेएनएन। विश्व हिंदू महासंघ ने बुधवार को कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद डीएम के माध्यम से प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन भेजा। महासंघ के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं का कहना था कि विश्व स्तरीय ऑनलाइन शापिंग करने वाली अमेजॉन नामक कंपनी व कंपनी के सीईओ व अध्यक्ष जेफरी पी वीजान्स के विरोध में यह प्रदर्शन किया गया।

कंपनी के उत्पादों पर तुरंत लगे प्रतिबंध

उनका कहना था कि उक्त कंपनी द्वारा भारत में हिंदू देवी, देवताओं की अपमानजनक स्थिति वाले उत्पादों की बिक्री की जा रही है। जिसे तुरंत बंद करना चाहिए। उन्होंने सभी लोगों से यह भी अनुरोध किया है कि वह इस कंपनी के किसी भी प्रकार के कोई भी उत्पाद न खरीदें, क्योंकि राष्ट्रीय एवं धर्म का सम्मान सर्वोपरि होता है। उनका कहना था कि इस कंपनी को विश्व में पहला स्थान दिलाने वाला देश केवल भारत ही है, जहां से कंपनी का मुनाफा सबसे ज्यादा आता है। उन्होंने अमेजॉन का भारत में बहिष्कार करने की मांग की। जिससे कोई भी कि सी प्रकार के उत्पाद न खरीदे। साथ ही राष्ट्रीयता व प्रत्येक धर्म का सम्मान करें। उन्होंने कंपनी के सीईओ के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग की।

प्रदर्शन में यह रहे शामिल

प्रदर्शन और ज्ञापन देने वालों में हिंदू महासंघ के प्रदेश मंत्री देवेंद्र प्रताप, संयोजक हेमंत मित्तल, जिला प्रभारी अमित चतुर्वेदी, जिला अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह, मातृशक्ति अध्यक्ष यशोदा यादव, महानगर अध्यक्ष डॉ आकाश वीर, जिला संरक्षक रविंद्र होंडा, महामंत्री गौरव रस्तोगी, सौरभ रस्तोगी, अमित कौशिक, मुदित गोयल, सुशांत त्यागी, विपिन अग्रवाल व विनीत आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी