पड़ोसी व्यापारी को फंसाने के लिए विशाल ने रची थी अपहरण की पटकथा

खिर्वा रोड से 14 सितंबर को लापता हुए सीमेंट व्यापारी विशाल उर्फ सागर को पुलिस ने

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 11:15 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 11:15 PM (IST)
पड़ोसी व्यापारी को फंसाने के लिए  विशाल ने रची थी अपहरण की पटकथा
पड़ोसी व्यापारी को फंसाने के लिए विशाल ने रची थी अपहरण की पटकथा

मेरठ,जेएनएन। खिर्वा रोड से 14 सितंबर को लापता हुए सीमेंट व्यापारी विशाल उर्फ सागर को पुलिस ने चंडीगढ़ से बरामद किया है। विशाल ने पुलिस को बताया कि पड़ोसी बिल्डिग मैटीरियल व्यापारी पवन सोम का व्यापार अच्छा चलने के कारण वह उससे ईष्र्या रखता है। झगड़े का बदला भी लेना था, इसलिए अपने अपहरण की पटकथा रची थी।

कंकरखेड़ा खिर्वा रोड पर विशाल उर्फ सागर की बिल्डिग मैटीरियल की दुकान है। इसी के बराबर में सरधना के खेड़ा गांव निवासी पवन सोम की भी बिल्डिग मैटीरियल की दुकान है। पवन सोम ककरखेड़ा के नरेशपुरम में रहते हैं। नौकर की पिटाई को लेकर 13 सितंबर को पवन और विशाल में कहासुनी हुई थी। 14 सितंबर को विशाल रहस्यमयी तरीके से लापता हो गया था। विशाल के बहनोई ने कंकरखेड़ा थाने में पवन सोम, उसके बेटे व एक अज्ञात के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था। एसएसपी के निर्देश पर एसपी सिटी ने कंकरखेड़ा इंस्पेक्टर तपेश्वर सागर के नेतृत्व में चार टीमें बनाई, जिसमें साइबर सेल, एसओजी, क्राइम ब्रांच और थाने की टीम शामिल थीं। चारों टीमों ने कंकरखेड़ा से सकौती तक 150 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली। 30 फुटेज में विशाल बाइक पर अकेले जाता दिखा। यहीं से पुलिस मान चुकी थी कि उसका अपहरण नहीं हुआ है। इस बीच विशाल के मोबाइल की लोकेशन चंडीगढ़ सेक्टर-21 में मिलने पर पुलिस की चारों टीम वहां पहुंच गई। शुक्रवार रात रोडवेज स्टैंड के पास सरकारी लाज से पुलिस ने विशाल को बरामद किया।

बाइक और 28 हजार रुपये लेकर गया था

इंस्पेक्टर ने बताया कि विशाल 14 सितंबर को अपनी दुकान से 28 हजार रुपये लेकर बाइक से गया था। उसी दिन बाइक को उसने सकौती के पास खेत में छोड़ दिया और रोडवेज बस से दिल्ली आइएसबीटी पहुंचा। वहां से बस द्वारा चंड़ीगढ़ सेक्टर-21 पहुंचा। वहां रोडवेज बस स्टैंड के सामने सरकारी लाज के एसी रूम में रह रहा था।

मुकदमा दर्ज होगा, जाएगा जेल

इंस्पेक्टर तपेश्वर सागर ने बताया कि विशाल को बरामद कर उससे पूछताछ चल रही है। विशाल के अपहरण का मुकदमा पहले से दर्ज है। अपहरण का षड्यंत्र रचने की धारा को तरमीम कर उसे जेल भेजा जाएगा।

chat bot
आपका साथी