संपर्क मार्ग पर गंदगी..ग्रामीण बोले-कोई नहीं सुन रहा फरियाद

सरधना के खिर्वा जलालपुर के ग्रामीण संपर्क मार्ग पर हो रही गंदगी से परेशान हो गए है। उन्होंने अधिकारियों से समस्या के निस्तारण की गुहार लगाई है। स्थानीय लोगों का कहना है कि कई बार जनप्रतिनिधि अफसरों सहित ग्राम प्रधान से शिकायत कर चुके हैैं। लेकिन आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिला।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 08:31 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 08:31 PM (IST)
संपर्क मार्ग पर गंदगी..ग्रामीण बोले-कोई नहीं सुन रहा फरियाद
संपर्क मार्ग पर गंदगी..ग्रामीण बोले-कोई नहीं सुन रहा फरियाद

मेरठ, जेएनएन। सरधना के खिर्वा जलालपुर के ग्रामीण संपर्क मार्ग पर हो रही गंदगी से परेशान हो गए है। उन्होंने अधिकारियों से समस्या के निस्तारण की गुहार लगाई है। स्थानीय लोगों का कहना है कि कई बार जनप्रतिनिधि, अफसरों सहित ग्राम प्रधान से शिकायत कर चुके हैैं। लेकिन, आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिला।

खिर्वा-कंकरखेड़ा रोड स्थित खिर्वा जलालपुर में जाने में संपर्क मार्गों पर लंबे समय से गंदगी पसरी हुई है। ग्रामीणों ने बताया कि उक्त मार्गों से अन्य गांव भी जुड़े हुए है। जिससे ग्रामीणों का ज्यादा आवागमन रहता है। आरोप है कि गांव में बड़ी संख्या में मवेशियों का पालन कर डेयरी संचालित हैं। इसके संचालक नालियों में गोबर बहा देते हैं और नालियां चोक होने के चलते पानी और गोबर सड़क पर आ जाता है। उन्होंने बताया कि गांव में कुछ जगह ऐसी भी जहां पर नालियां नहीं है और घरों से निकलने वाला भी पानी सड़क भरा हुआ है। जिससे ग्रामीणों को आने जाने में परेशानी हो रही है। ऐसे में हर समय हादसे की आशंका बनी रहती है। कई बार छोटे बच्चे व दो पहिया वाहन सवार भी गिर चुके हैं और बारिश में बद से बदतर हालात हो जाते है। ग्रामीणों ने बताया कि कई बार ग्राम प्रधान व प्रशासनिक अधिकारियों से शिकायत कर चुके है। लेकिन, समाधान के नाम पर आश्वासन ही मिला है।

ग्राम प्रधान बोले, जिला पंचायत सदस्य की है जिम्मेदारी

ग्राम प्रधान शाहिदा बेगम ने बताया कि गांव में जहां पर गंदगी हो रही है। वह क्षेत्र गांव के बाहरी छोर पर है। जो जिला पंचायत सदस्य अनिकेत त्यागी का है। जिला पंचायत सदस्य अनिकेत त्यागी ने बताया कि मुझे पहली बार पता चला है कि वह क्षेत्र मेरा है। अगर यह मेरे कार्यक्षेत्र में है तो जल्द से जल्द समाधान करवाऊंगा।

गंभीर समस्या : गांव में गंदगी की गंभीर समस्या हैं। कई बार शिकायत की भी है। लेकिन, समाधान नहीं हुआ।

नंद किशोर गुप्ता

----------------

गांव में गंदगी होने के चलते बच्चों के गिरने की संभावना रहती हैं। शिकायत पर केवल आश्वासन ही मिल रहा है।

पुष्पेंद्र

----------------

समस्या बड़ी है। बारिश में स्थिति और विकट हो जाती है। रात के समय अन्य रास्तों से गांव में आना पड़ता है।

दिलशाद

----------------

कई बार लोग गिर चुके हैं। अब उक्त रास्तों पर संभलकर चलते है। जल्द ही समस्या का समाधान होना चाहिए।

समीना

----------------

बीडीओ को निर्देश दिए

खिर्वा जलालपुर में गंदगी से संबंधित कोई शिकायत नहीं मिली है। अगर ऐसा है तो बीडीओ को निर्देश दिए जाएंगें।

सूरज पटेल, एसडीएम, सरधना

chat bot
आपका साथी