कार्यकाल बढ़ाने को लेकर बागपत में ग्राम प्रधानों का प्रदर्शन, डीएम से की मांग

बागपत में प्रधानों ने डीएम शकुंतला गौतम को प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन देकर मांग की यदि कोरोना के कारण समय से पंचायतों के चुनाव कराना संभव नहीं हो तो वर्तमान ग्राम प्रधानों को ही पंचायतों का कामकाज देखने को प्रशासक नियुक्त किया जाए।

By Himanshu DiwediEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 01:10 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 01:10 PM (IST)
कार्यकाल बढ़ाने को लेकर बागपत में ग्राम प्रधानों का प्रदर्शन, डीएम से की मांग
बागपत में प्रधानों ने किया प्रदर्शन ।

बागपत, जेएनएन। राष्ट्रीय पंचायती राज ग्राम प्रधान संगठन से जुड़े प्रधानों ने शनिवार को विभिन्न मांगों को लेकर कलक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। प्रधानों ने डीएम शकुंतला गौतम को प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन देकर मांग की यदि कोरोना के कारण समय से पंचायतों के चुनाव कराना संभव नहीं हो तो वर्तमान ग्राम प्रधानों को ही पंचायतों का कामकाज देखने को प्रशासक नियुक्त किया जाए। ग्राम पंचायतों का वर्तमान कार्यकाल 25 दिसंबर को खत्म होने जा रहा है।

वहीं प्रधानों ने डीएम से कहा कि 15वें वित्त आयोग से मिले बजट से पहले विकास कार्यों पर खर्च हुआ अवशेष भुगतान कराने के बाद ही नये काम शुरू कराए जाने चाहिए। काम आबादी वाली ग्राम पंचायतों में पंचायत घर और सामुदायिक शौचालय बनवाने को प्रधानों पर दबाव न डाला जाए। पंचायत सशक्तीकरण मुख्यमंत्री पुरस्कार विजेता ग्राम पंचायतों को जल्द पुरस्कार की राशि उपलब्ध कराई जाए। बागपत में ऐसी ग्राम पंचायत सात हैं।

डीएम ने प्रधानों की मांग शासन को प्रेषित करने का आश्वासन देते हुए कहा कि प्रधान गांवों में कोरोना से बचाव के लिए भी लोगों को जागरूक करें। वायु प्रदूषण से बचने के लिए किसानों को पराली या अन्य फसल अवशेष न जलने दें। प्रधान संगठन के जिलाध्यक्ष रामपाल धामा, राजू तोमर, सुनील कुमार, दिनेश सिंह, रणवीर सिंह, पीतम सिंह, ओमबीर सिंह और मुकशे समेत अनेक ग्राम प्रधान मौजूद रहे। 

chat bot
आपका साथी