ग्राम प्रधान व पंचायत सदस्यों ने ली पद के गोपनीयता की शपथ

सरूरपुर विकास खंड के गांवों में उपचुनाव में जीत हासिल करने के बाद ग्राम पंचायत सदस्यों के साथ ग्राम प्रधान सदस्यों ने शुक्रवार को आनलाइन पद एवं गोपनीयता की शपथ ली।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 06:21 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 06:21 AM (IST)
ग्राम प्रधान व पंचायत सदस्यों ने ली पद के गोपनीयता की शपथ
ग्राम प्रधान व पंचायत सदस्यों ने ली पद के गोपनीयता की शपथ

मेरठ, जेएनएन। सरूरपुर विकास खंड के गांवों में उपचुनाव में जीत हासिल करने के बाद ग्राम पंचायत सदस्यों के साथ ग्राम प्रधान सदस्यों ने शुक्रवार को आनलाइन पद एवं गोपनीयता की शपथ ली।

विकास खंड के 27 ग्राम पंचायत में से दस ग्राम पंचायत कोरम पूरा नहीं कर सकी थी। जिसके चलते उपचुनाव कराया गया था। चुनाव में जीत हासिल करके पहुंचे ग्राम पंचायत सदस्यों के साथ ग्राम प्रधानों ने शुक्रवार को तहसीलदार सरधना अवनीश कुमार ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस दौरान खिर्वा जलालपुर, बपारसी, सरूरपुर खुर्द, बदरूदीननगर नानू, ईकड़ी, कक्केपुर बहादरपुर, दबथुवा, पाली तथा जाफराबाद दुर्वेशपुर ग्राम पंचायत सदस्यों के साथ ग्राम प्रधान ने शपथ ली। एडीओ पंचायत अमित कुमार के साथ भूपेंद्र शर्मा, विपिन कुमार, संजय कांत, सुमित तोमर, अशोक कुमार, सुशील शर्मा आदि ग्राम पंचायत सचिव मौजूद रहे। वहीं, बीडीओ राजीव कुमार ने बताया कि रोहटा क्षेत्र के 15 गांवों में नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान व सदस्यों ने शपथ ली। उधर, सरधना बीडीओ सुनीत कुमार ने बताया कि दशरथपुर, नंगला राठी, शाहपुर पीरपुर, दौलतपुर, अटेरना, नंगला आर्डर ,रार्धना, कमरुद्दीन नगर मढियाई में भी शपथ समारोह का आयोजन हुआ।

उधर, जानी खुर्द के रावा गांव की नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान ने शुक्रवार को उपचुनाव के बाद जीते सदस्यों के साथ शपथ ली।

सदस्यों की संख्या पूरी न होने पर रावा गांव की नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान रश्मि की शपथ नहीं हो सकी थी, लेकिन उपचुनाव में गांव के 13 सदस्य निर्वाचित हुए थे। शुक्रवार को नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान रश्मि ने 13 सदस्यों के साथ पद व गोपनीयता की शपथ ली। ग्राम पंचायत सचिव अंकित कुमार ने सभी को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई।

chat bot
आपका साथी