बागपत में प्रदूषण को लेकर सतर्कता, टटीरी में पानी का कराया छिड़काव Baghpat News

प्रदूषण की मार झेल रहे बागपत में अब सतर्कता बरती जा रही है। यहां अग्रवाल मंडी टटीरी प्रदूषण को कम करने सड़कों पर टैंकरों से शुक्रवार को पानी का छिड़काव करना शुरू कर दिया है ताकि वाहनों से उड़ने वाली धूल प्रदूषण को और ज्यादा न बढ़ाए।

By Prem BhattEdited By: Publish:Fri, 20 Nov 2020 10:54 AM (IST) Updated:Fri, 20 Nov 2020 10:54 AM (IST)
बागपत में प्रदूषण को लेकर सतर्कता, टटीरी में पानी का कराया छिड़काव Baghpat News
बागपत में प्रदूषण का प्रभाव कम करने के लिए पानी का छिड़काव किया गया।

बागपत, जेएनएन। बागपत के अग्रवाल मंडी टटीरी में दीपावली के बाद प्रदूषण बढ़ने के चलते नगर पंचायत परिषद भी सतर्क हो गया है। प्रदूषण को कम करने सड़कों पर टैंकरों से शुक्रवार को पानी का छिड़काव करना शुरू कर दिया है, ताकि वाहनों से उड़ने वाली धूल प्रदूषण को और ज्यादा न बढ़ाए। नगर पंचायत चेयरमैन विनोद कुमार ने कहा कि प्रदूषण कम करने के लिए नगर पंचायत द्वारा लगातार विशेष अभियान चलाकर कस्बा में साफ-सफाई एवं टैंकरों से सड़कों और पेड़ों पर पानी का छिड़काव कराया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि प्रदूषण को कम करने में आम लोगों को भी सहयोग करने की जरूरत है। वहीं ईओ संजय कुमार गुप्ता ने बताया कि इन दिनों वायु प्रदूषण को रोकने के लिए पानी का छिड़काव किया जाना जरूरी है। उन्होंने धूल उड़ाने से रोकने के लिए पानी का छिड़काव कराने के कर्मचारियों को निर्देश दिए जा चुके है। एनजीटी के नियमों का पालन नहीं करने वालों पर जुर्माना लगाया जाएगा।

उन्होंने बताया कि शुक्रवार को अलग-अलग जगहों पर टैंकर से कस्बे के विभिन्न मार्गों पर पानी का छिड़काव किया गया। उन्होंने कहा कि प्रदूषण कम करने के लिए कस्बे में रोजाना पानी का छिड़काव किया जाएगा। पानी का छिड़काव करने वालों में सफाई नायक अनुज कुमार, विक्रांत, राहुल, मनोज, टिंटू, सुरजे, मनु, योगेश, कमल आदि कर्मचारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी