दाढ़ी काटने का वीडियो वायरल प्रकरण : बार-बार बयान बदल रहे अब्दुल समद, पढ़ें-अब क्‍या कहा

बीते दिनों वायरल वीडियो प्रकरण से चर्चा में आए बुलंदशहर के अब्दुल समद बार बार अपना बयान बदल रहे हैं। वीडियो के माध्‍यम से अपनी बात कहने वाला अब्दुल समद इस समय घर पर नहीं है और लोनी पुलिस उसका बयान लेने के लिए परेशान है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 02:30 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 05:09 PM (IST)
दाढ़ी काटने का वीडियो वायरल प्रकरण : बार-बार बयान बदल रहे अब्दुल समद, पढ़ें-अब क्‍या कहा
दाढ़ी काटने का वीडियो वायरल प्रकरण में अब अब्‍दुल समद का नया बयान सामने आया है।

बुलंदशहर, जेएनएन। वायरल वीडियो प्रकरण से चर्चित लोनी के अब्दुल समद प्रकरण में हर पल चौंकाने वाला घटनाक्रम हो रहा है। गुरुवार को अब्दुल समद का एक और वीडियो सामने आयी। जिसमें वह गाजियाबाद के सपा नेता उम्मेद पहलवान व काफी भीड़ के साथ दिखायी दे रहा है। इसमें वह अपहरण, मारपीट, जय श्री राम के नारे के साथ ही पानी मांगने पर मूत्र पीने की बात कह रहा है। वीडियो वायरल होते ही माहौल गर्मा गया है। अनूपशहर पुलिस ने इस मामले को बेहद गंभीरता से लिया है। कोतवाली के चौकी इंचार्ज बहादुर सिंह ने इस मामले में रिपोर्ट दर्ज करायी है। इसमें आरोप लगाया गया है कि वीडियो में दिख रहे लोगों ने कोविड-19 के दौरान लाकडाउन नियमों का उल्लंघन किया है। रिपोर्ट में गाजियाबाद लोनी के सपा नेता उम्मेद अली, कस्बे के ताजूद्दीन, फिरोज मेवाती, आलम, जावेद व 90-100 लोगों को नामजद किया गया है। उनके खिलाफ धारा-188 के तहत रिपोर्ट दर्ज की गयी है। इसमें अब्दुल समद का नाम शामिल नहीं है। उधर, वीडियो वायरल होते ही पुलिस ने अब्दुल समद की तलाश की लेकिन वह घर पर नहीं मिला। उसके दोनों बेटे भी गायब है। परिजन उनके अभी भी अलीगढ़ जाने की बात कह रहे हैं। घर पर केवल महिलाएं व बच्चे ही है। अब अब्दुल समद के घर के बाहर पुलिस तैनात कर दी गयी है। पुलिस अब्दुल समद व उनके बेटों की तलाश कर रही है। वीडियो में दिख रहे लोगों की शिनाख्त का प्रयास किया जा रहा है।

पानी मांगा तो कहा मूत्र पी लो

अब समद ने कहा है कि जब उसने पानी मांगा तो उससे कहा गया कि पेशाब पी लें। विरोध करने पर मारपीट की गयी। वीडियो के माध्‍यम से अपनी बात कहने वाला अब्दुल समद इस समय घर पर नहीं है और लोनी पुलिस उसका बयान लेने के लिए परेशान है। अब्दुल समद समेत उसके दोनों बेटों के मोबाइल फोन अभी भी बंद हैं। इस वीडियो में अब्दुल समद ने एक बार फिर तंत्र मंत्र व ताबीज की बात से इंकार करते हुए पुलिस पर जांच को भटकाने का आरोप लगाया है।

चले गए किसी दूसरी जगह

इसके पूर्व गाजियाबाद में बुजुर्ग अब्दुल समद से मारपीट व दाढ़ी काटने का वीडियो वायरल होने, और लोनी थाने में मुकदमा दर्ज होने के बाद समद अपने दोनों बेटों के साथ कहीं दूसरी जगह चले गए हैं। बुलंदशहर अंतर्गत अनूपशहर में मीरा मोहल्ला निवासी बुजुर्ग समद पेशे से लोहार हैं और झाड़-फूंक का काम भी करते हैं। समाचार लिखे जाने तक समद व दोनों बेटों के मोबाइल भी बंद थे। घर पर अब केवल महिलाएं और बच्चे ही हैं। स्थिति यह है कि जब उनसे समद के बारे में जानकारी चाही गई तो घर के बंद दरवाजे के पीछे से महिलाएं समद व दोनों बेटों के अलीगढ़ जाने की जानकारी देकर चुप्पी साध गईं। इस मामले के चर्चा में आने के बाद पुलिस व मीडिया के लोग भी समद के घर पहुंचे लेकिन कोई जानकारी नहीं हो सकी।

यह है पूरा मामला

दस दिन पूर्व एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें एक बुजुर्ग को पीटने और दाढ़ी काटे जाने की घटना थी। तूल पकडऩे के बाद पुलिस जांच में सामने आया कि यह मामला गाजियाबाद के लोनी का है। पीटे जा रहे शख्स अर्थात अब्दुल समद ने सात जून को ही लोनी थाने में दो लोगों के खिलाफ इसकी रिपोर्ट लिखवाई थी। रिपोर्ट के अनुसार घटना गांव हाजीपुर के पास पांच जून की है। इसमें अपहरण और मारपीट का आरोप है। उधर, 14 जून को इसमें नया मोड़ तब आया जब अब्दुल समद ने एक सपा नेता के आवास से फेसबुक लाइव पर आरोप लगाया कि उनसे जबरन धार्मिक नारे भी लगवाए गए। अंतत: पुलिस ने दोनों वीडियो का संज्ञान लेकर मंगलवार को सात लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की। इनमें छह लोग वीडियो वायरल करने वाले और सातवां आरोपित ट्विटर इंडिया है। वहीं बुलंदशहर के एसपी देहात हरेंद्र सिंह का कहना है कि मामला हमारे संज्ञान में है, और जानकारी हासिल की जा रही है। अब्दुल समद की तलाश के साथ ही इस मामले को लेकर लोनी पुलिस जो भी सहयोग मांगेगी, वह किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: दाढ़ी काटने का वीडियो वायरल होने के बाद बुजुर्ग अब्दुल समद बेटों संग कहीं और गए, सभी के मोबाइल बंद, घर पर केवल महिलाएं और बच्चे

chat bot
आपका साथी