मेरठ में कोरोना से मौतों पर सीएम योगी चितिंत, बोले-निजी अस्पतालों के सहयोग से कसें नकेल

सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार शाम कोरोना संक्रमण की रोकथाम के प्रयासों की समीक्षा वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से की। मेरठ में मौत की अधिक संख्या पर उन्होंने असंतोष जताया। उन्‍होंने निजी अस्‍पतालों से सहयोग लेने पर जोर दिया।

By Prem BhattEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 08:00 AM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 08:00 AM (IST)
मेरठ में कोरोना से मौतों पर सीएम योगी चितिंत, बोले-निजी अस्पतालों के सहयोग से कसें नकेल
सीएम योगी ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम के प्रयासों की समीक्षा वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से की।

मेरठ, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना से मौत की बढ़ती संख्या पर अंकुश निजी अस्पतालों की मदद से ही लगाया जा सकता है। अस्पताल संचालकों को प्रेरित किया जाए कि वहां आने वाले मरीजों की जल्द से जल्द जांच कराएं। मेरठ में उन्होंने कोरोना संक्रमितों के संपर्कों की जल्द से जल्द ट्रेसिंग करके संदिग्ध लोगों की तुरंत जांच सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया।

मौतों की संख्‍या पर असंतोष

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार शाम कोरोना संक्रमण की रोकथाम के प्रयासों की समीक्षा वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से की। मेरठ में मौत की अधिक संख्या पर उन्होंने असंतोष जताया। कमिश्नर अनीता सी. मेश्राम ने उन्हें बताया कि प्रत्येक मौत की जांच की जा रही है। सितंबर महीने में कुल 85 मरीजों की मौत हुई। इनमें से 58 मरीज मेडिकल कालेज पहुंचने के 48 घंटे के भीतर मर गए। निजी अस्पताल संचालकों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है, ताकि वहां से मरीजों को रैफर करने में विलंब न हो। लेवल दो अस्पतालों में भी इलाज की गुणवत्ता में सुधार कराया जा रहा है।

यह बताया नोडल अफसर ने

नोडल अधिकारी पी. गुरुप्रसाद ने बताया कि चिकित्सकों और अफसरों की मदद से कांटेक्ट ट्रेसिंग सुधारी जा रही है। निजी अस्पतालों से समय से सूचनाएं उपलब्ध कराना सुनिश्चित कराया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने मेरठ में संदिग्ध लोगों की जांच जल्द से जल्द कराने, टेस्ट की संख्या बढ़ाने, सर्विलांस टीमों की गतिविधियों को और ज्यादा बढ़ाने, निजी अस्पतालों से भरपूर मदद लेने का निर्देश दिया। इस दौरान नोडल अधिकारी विशेष सचिव अरुण प्रकाश, आइजी प्रवीण कुमार, डीएम के. बालाजी, एसएसपी अजय साहनी, प्रधानाचार्य मेडिकल कालेज डा. ज्ञानेन्द्र कुमार, डा. अशोक तालियान, सीएमओ डा. राजकुमार मौजूद रहे।

कंट्रोल रूम की अहम जिम्मेदारी

वरिष्ठ नोडल अधिकारी पी. गुरुप्रसाद ने रविवार को इंडीग्रेटिड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि कंट्रोल रूम की अहम जिम्मेदारी है। होम आइसोलेशन में रह रहे प्रत्येक मरीज की निगरानी की जाए। नए मरीजों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर उसका इलाज शुरू कराने का जिम्मा कंट्रोल रूम में तैनात अफसरों का ही है।

chat bot
आपका साथी