कोठारी बंधु की स्मृति में रक्तदान करेंगे विहिप कार्यकर्ता

विश्व हिंदू परिषद मेरठ विभाग की गुरुवार को आगामी कार्यक्रमों को लेकर बैठक हुई। इसमें मेरठ महानगर के अलावा विभाग में आने वाले अन्य तीन जिले सरधना हस्तिनापुर व हापुड़ के पदाधिकारी व कार्यकर्ता भी मौजूद रहे। कार्यक्रम की अगुवाई विहिप के क्षेत्र संगठन मंत्री मनोज वर्मा ने की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 07:45 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 07:45 PM (IST)
कोठारी बंधु की स्मृति में रक्तदान करेंगे विहिप कार्यकर्ता
कोठारी बंधु की स्मृति में रक्तदान करेंगे विहिप कार्यकर्ता

मेरठ, जेएनएन। विश्व हिंदू परिषद मेरठ विभाग की गुरुवार को आगामी कार्यक्रमों को लेकर बैठक हुई। इसमें मेरठ महानगर के अलावा विभाग में आने वाले अन्य तीन जिले सरधना, हस्तिनापुर व हापुड़ के पदाधिकारी व कार्यकर्ता भी मौजूद रहे। कार्यक्रम की अगुवाई विहिप के क्षेत्र संगठन मंत्री मनोज वर्मा ने की।

उन्होंने कहा कि विश्व हिदू परिषद समूचे विश्व के हिदुओं का संगठन है, जो संपूर्ण विश्व में फैले हिदुओं की चिंता करता है। कोरोना काल में जब लोग मौत के डर से घरों में बैठे थे तब विहिप के कार्यकर्ता व पदाधिकारी समाज के बीच में जाकर सेवा में लगे हुए थे। इसी सेवाभाव को लेकर विहिप समाज के बीच आगे भी जाता रहेगा। हिदू समाज को मजबूती प्रदान करने के लिए सदा आगे आकर कार्य करता रहेगा। इस दौरान पदाधिकारियों के साथ उन्होंने शीर्ष नेतृत्व द्वारा तैयार आगामी कार्यक्रमों पर भी चर्चा की। इसमें नवंबर में विहिप अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर कारसेवा के दौरान हुए गोली कांड में बलिदान देने वाले कोठारी बंधु की स्मृति में रक्तदान करेगी। इसके अलावा संगठन को मजबूती प्रदान करने के लिए धर्म रक्षा निधि कार्यक्रम के आयोजन की योजना बनाई।

सड़क का निर्माण कार्य शुरू : जानी खुर्द के कई गांवों को जोड़ने वाले जानी-भोला संपर्क मार्ग का गुरुवार से निर्माण कार्य शुरू हो गया है, जिसके कारण ग्रामीणों ने राहत की सांस ली।

जानी से सिसौला कलां होते हुए भोला झाल को जाने वाली करीब चार किमी सड़क काफी समय से टूटी पड़ी थी। सड़क टूटी होने के कारण ग्रामीणों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था, लेकिन अब ग्रामीणों की परेशानियां खत्म होने वाली है। गुरुवार से प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अंतर्गत मशीन द्वारा सड़क का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। एक-दो दिन में सड़क का निर्माण कार्य पूर्ण हो जाने की संभावना जताई जा रही है।

chat bot
आपका साथी