मेरठ में विहिप-बजरंग दल ने प्रदर्शन कर पाकिस्तान का पुतला फूंका, मंदिर तोड़े जाने का किया विरोध

विहिप-बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने पाकिस्‍तान में मंदिर तोड़े जाने एवं धर्म परिवर्तन के विरोध में शनिवार को प्रदर्शन कर राष्ट्रपति के नाम एसडीएम कमलेश गोयल को ज्ञापन सौपा और फिर जुलूस के रूप में तहसील तिराहे पर पहुंचकर पाकिस्तान का पुतला फूंका।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Sat, 07 Aug 2021 03:41 PM (IST) Updated:Sat, 07 Aug 2021 03:41 PM (IST)
मेरठ में विहिप-बजरंग दल ने प्रदर्शन कर पाकिस्तान का पुतला फूंका, मंदिर तोड़े जाने का किया विरोध
मेरठ में विहिप व बजरंग दल ने पाकिस्‍तान का पूतला फूंका।

मेरठ/मवाना, जेएनएन। विहिप-बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने पाकिस्‍तान में मंदिर तोड़े जाने एवं धर्म परिवर्तन के विरोध में शनिवार को प्रदर्शन कर राष्ट्रपति के नाम एसडीएम कमलेश गोयल को ज्ञापन सौपा और फिर जुलूस के रूप में तहसील तिराहे पर पहुंचकर पाकिस्तान का पुतला फूंका। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने पाकिस्‍तान के खिलाफ नारेबाजी की।

पाकिस्‍तान में मंदिर एवं पूजा स्थल को खंडित करने के विरोध में उक्त संगठन के कार्यकर्ता शनिवार दोपहर लगभग 12 बजे तहसील के पास मैदान में एकत्र हुए और बाद में जुलूस के रूप में बैनर लेकर तहसील पहुंचे। बजरंग दल के जिला संयोजक लाखन पोसवाल ने कहा कि पाकिस्तान में आए दिन अल्पसंख्यक हिंदू समाज की मां बहनों का जबरन धर्म परिवर्तन, दुष्कर्म व मंदिरों तथा पूजा स्थलों को खंडित किया जाना आम बात हो गई। अल्पसंख्यक समाज पर हो रहे अत्याचार पर पाकिस्तान सरकार जानबूझकर मौन है। पाक सरकार हिंदू समाज का अस्तित्व खत्म कराना चाहती है, लेकिन विहिप-बजरंग दल विश्व के किसी भी हिंदू पर अत्याचार सहन नहीं करेगा।

इसके बाद उक्त विहिप जिलाध्यक्ष अमर रस्तोगी व बजरंग दल जिला संयोजक लाखनपाल के नेतृत्व में राष्ट्र पति के नाम एसडीएम कमलेश गोयल को ज्ञापन सौपा। ज्ञापन में पाकिस्तान को आतंकवाद देश घोषित करने के लिए ठोस कदम उठाने की मांग की गई और उसके बाद जुलूस के रूप में तहसील से थाना तिराहे पहुंचे और प्रदर्शन कर पाकिस्तान का पुतला फूंका।

पुतला फूकने वालों में जिला सत्संग प्रमुख मुकेश, जिला सहमंत्री मनीष शर्मा, योगेंद्र जाटव, मोनू, अंकुर राणा, अनुज शर्मा, महेश आर्य, सोमपाल, लवकुश शर्मा, विकास कश्यप, अर्पित, रोहित, अरूण, तुषार, चिराग, राहुल, शिवांक आदि कार्यकर्ता थे।

chat bot
आपका साथी