आबूनाला एक- पक्के स्लैब पर शुरू होगी वाहन पार्किंग

शहर में वाहन पार्किंग बढ़ाने की कवायद नगर निगम ने शुरू कर दी है। अब एमएलसी सरोजनी अग्रवाल के निवास के सामने आबूनाला एक के पक्के स्लैब पर लोगों को वाहन पार्किंग की सुविधा मिलेगी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 10:00 AM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 10:00 AM (IST)
आबूनाला एक- पक्के स्लैब  पर शुरू होगी वाहन पार्किंग
आबूनाला एक- पक्के स्लैब पर शुरू होगी वाहन पार्किंग

जेएनएन, मेरठ। शहर में वाहन पार्किंग बढ़ाने की कवायद नगर निगम ने शुरू कर दी है। अब एमएलसी सरोजनी अग्रवाल के निवास के सामने आबूनाला एक के पक्के स्लैब पर लोगों को वाहन पार्किंग की सुविधा मिलेगी।

नगरायुक्त डॉ. अरविद चौरसिया ने रविवार को अधीनस्थों के साथ बैठक की। संपत्ति अधिकारी राजेश सिंह ने 18 वाहन पार्किंग की सूची प्रस्तुत की, जिसे देखने के बाद नगर आयुक्त ने निर्देश दिया कि एमएलसी सरोजनी अग्रवाल के निवास के सामने आबूनाला एक पर बने पक्के स्लैब पर वाहन पार्किंग की शुरुआत की जाएगी। उन्होंने कहा कि लगभग 200 मीटर नाले पर स्लैब है। इसे तीन ओर से रेलिग बनाकर पार्किंग के लिए इस्तेमाल किया जाएगा। वाहन चढ़ाने के लिए चार रैंप बनाए जाएंगे। निर्माण विभाग के इंजीनियर यह काम कराएंगे। संपत्ति अधिकारी को इसे टेंडर प्रक्रिया में शामिल करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा कई और स्थानों पर भी वाहन पार्किंग शुरू करने की बात चल रही है। यहां वाहन पार्किंग शुरू होने से बेगमपुल के आसपास वाहन खड़े करने की समस्या समाप्त हो जाएगी।

इन स्थानों पर रहेगी वाहन पार्किंग

कैलाशी हॉस्पिटल कंकरखेड़ा, शॉपरिक्स मॉल दिल्ली रोड, वोडाफोन एचडीएफसी बैंक, एक्सिस बैंक मंगलपांडे नगर, कचहरी का पूर्वी भाग, तिलकहॉल पुस्तकालय एवं वाचनालय घंटाघर, मूलचंद शर्बती देवी, युग हॉस्पिटल, सूरजकुंड पार्क, कचहरी पुल से निगम सफाईकर्मियों के हाजिरी स्थल तक, गढ़ रोड पर एचडीएफसी बैंक, यूनियन बैंक शोरूम के सामने, आरपीजी टॉवर यूनिवर्सिटी रोड, महिद्रा कोटक बैंक से दक्ष हॉस्पिटल तक, गढ़ रोड सैमसंग मोबाइल सर्विस सेंटर के सामने, विशाल मेगा मार्ट आइआइएमटी गंगानगर, लोकप्रिय हॉस्पिटल गढ़ रोड, धनवंतरी हॉस्पिटल साकेत और सिटी हॉस्पिटल हापुड़ रोड आदि स्थान चयन किए गए हैं। इनमें से सात स्थानों पर पहले से वाहन पार्किंग संचालित थी। 11 नए स्थानों पर वाहन पार्किंग इस साल शुरू की जाएगी। खत्म करेंगे अवैध पार्किंग

नगर आयुक्त ने कहा कि शहर में 16 स्थानों पर अवैध वाहन पार्किंग चिह्नित हुई है, जिनमें से 11 स्थानों पर नगर निगम वाहन पार्किंग संचालित कराएगा। शेष स्थानों पर सर्वे संपत्ति विभाग की टीम ने किया था। अवैध तरीके से सड़क व नाले किनारे पार्किंग थी। जिनको खत्म किया जाएगा। अनलॉक में टेंडर होने की उम्मीद

लॉकडाउन में टेंडर में ठेकेदारों ने हिस्सा नहीं लिया था। जिससे वाहन पार्किंग के ठेके नहीं छोड़े जा सके। अब अनलॉक में फिर नगर निगम टेंडर निकालने जा रहा है। नगर आयुक्त ने कहा कि उम्मीद है कि इस बार ठेकेदार टेंडर डालेंगे।

chat bot
आपका साथी