top menutop menutop menu

CBSE Result 2020 12th Topper: देहरादून रीजन में सहारनपुर के वत्सल ने किया टॉप, नियमित की पढ़ाई, सफलता के दिए टिप्‍स

सहारनपुर, जेएनएन। सीबीएसई के 12 वीं का परिणाम घोषित कर दिया गया है। इस दौरान सीबीएसई देहरादून रीजन में सहारनपुर के वत्सल बिंदल ने 99.8 प्रतिशत अंक लेकर प्रथम स्थान हासिल किया है। सफलता बताया कि वे नियमित पढ़ाई करते थे साथ ही कहा कि किसी काम को कल पर नहीं छोड़ते थे। जब भी मौका मिलता पढ़ाई करते थे। जुनियरों को टिप्‍स देते हुए कहा कि अपने काम के साथ हमेशा ईमानदारी से काम करो। उन्‍होंने बतया कि वे आगे किसी अच्छे कालेज में प्रवेश लेना चाहते है।

सफलता के दिए सुझाव

महानगर के दिल्ली पब्लिक स्कूल के होनहार छात्र वत्सल बिंदल ने कॉमर्स स्ट्रीम में शानदार प्रदर्शन करते हुए जिला टॉप किया। वह 10वीं में भी 99 प्रतिशत जिला टॉपर रहे थे। यह पहला मौका है कि जब 10वीं में टॉपर रहे छात्र ने 12वीं में भी टॉप किया। वत्सल ने मैथ में 99 तथा अन्य विषयों एकाउंटस, इकोनॉमिक्स, बिजनेस स्टडी व अंग्रेजी में 100-100 अंक हासिल किये। जवाहर पार्क निवासी कारोबारी रमित बिंदल-मिताली बिंदल के होनहार पुत्र वत्सल का कहना है कि उसने परीक्षा की पूरी गंभीरता से तैयारी की। पढ़ाई का कोई भी काम कल पर नही छोड़ा। रोजाना पूरी दृणता से काम किया। स्कूल में प्रधानाचार्य व शिक्षकों का पढ़ाई में भरपूर सहयोग मिला। घर में भी मम्मी-पापा ने उसका हरदम हौंसला बढ़ाया।

मेहनत से करो काम

उनका कहना था कि तुम पूरी मेहनत से अपने काम पर डटे रहो, सफलता तुम्हारे कदम चूमेगी। रिजल्ट घोषित होने पर उनका आर्शीवाद साकार हो गया। वत्सल ने बताया कि अब उसका लक्ष्य किसी अच्छे कालेज में प्रवेश लेना है। अभी उसने तय नही किया कि कौन सी फील्ड कवर करेगा। मां मिताली ङ्क्षबदल बेटे की सफलता पर काफी खुशी थी। घर से वह मां के साथ ही स्कूल पहुंचा था। पूरा स्कूल परिवार वत्सल की सफलता पर गौरवान्वित है। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.