एक्सल का तापमान बढ़ने से साढ़े तीन घंटे रुकी रही वैशाली एक्सप्रेस ट्रेन, एक डिब्बा हटाने के बाद हुई रवाना

वैशाली एक्सप्रेस ट्रेन में एसी-3 टायर की एक बोगी के पहिये के एक्सल का तापमान बढ़ गया। आनन-फानन में ट्रेन को खुर्जा जंक्शन स्टेशन पर रोका गया। एसी-3 टायर का एक डिब्बा हटाने के बाद रवाना हुई ट्रेन।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 01:02 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 01:02 AM (IST)
एक्सल का तापमान बढ़ने से साढ़े तीन घंटे रुकी रही वैशाली एक्सप्रेस ट्रेन, एक डिब्बा हटाने के बाद हुई रवाना
एक्सल का तापमान बढ़ने से साढ़े तीन घंटे रुकी रही वैशाली एक्सप्रेस ट्रेन!

बुलंदशहर, जेएनएन। वैशाली एक्सप्रेस ट्रेन में एसी-3 टायर की एक बोगी के पहिये के एक्सल का तापमान बढ़ गया। आनन-फानन में ट्रेन को खुर्जा जंक्शन स्टेशन पर रोका गया। करीब साढ़े तीन घंटे बाद बोगी के एक डिब्बे को निकालकर ट्रेन को रवाना किया।

दिल्ली-हावड़ा चलने वाली वैशाली एक्सप्रेस सोमवार शाम नई दिल्ली से बिहार रवाना हुई थी। ट्रेन दादरी रेलवे स्टेशन से चली तो वहां लगी मशीन से पता चला

कि एसी-3 बोगी का पहिया एक्सल गर्म होकर 87 सेंटीग्रेड तक पहुंच गया है। खुर्जा जंक्शन स्टेशन पहुंचने तक एक्सल का तापमान और बढ़ गया। रात 10:20 बजे ट्रेन को खुर्जा जंक्शन स्टेशन पर रोक दिया गया। यात्री भी परेशान होने लगे।

टीएक्सआर टीम को बुलाया गया। टीम ने तीन घंटे मशक्कत के बाद एक्सल वाली एसी-3 टायर की बोगी को ट्रेन से अलग कर यात्रियों को दूसरी बोगी में शिफ्ट कराया। जांच-पड़ताल के बाद करीब 1.48 बजे ट्रेन को रवाना किया गया। खुर्जा जंक्शन स्टेशन अधीक्षक पीके गुप्ता ने बताया कि वैशाली एक्सप्रेस की एक बोगी के एक्सल का तापमान बढऩे के कारण ट्रेन को रोका गया। समस्या दूर करने के बाद ट्रेन को रवाना किया गया।

chat bot
आपका साथी