कोरोना पीड़ितों की आर्थिक मदद करेगा वैश्य समाज

ारतीय वैश्य संगठन की शनिवार को वर्चुअल बैठक आयोजित हुई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 02:45 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 02:45 AM (IST)
कोरोना पीड़ितों की आर्थिक मदद करेगा वैश्य समाज
कोरोना पीड़ितों की आर्थिक मदद करेगा वैश्य समाज

मेरठ,जेएनएन। भारतीय वैश्य संगठन की शनिवार को वर्चुअल बैठक आयोजित हुई। बैठक में सामाजिक मुद्दों के साथ कोरोना काल में समाज के दिवंगत लोगों के स्वजन को आर्थिक और शैक्षिक मदद देने को लेकर सहमति बनी।

बैठक की अध्यक्षता राष्ट्रीय अध्यक्ष अंबुज गुप्ता और संचालन राष्ट्रीय महामंत्री विपुल सिंघल ने किया। बैठक में संस्था के पदाधिकारियों के आगामी संस्था चुनाव के लिए समिति में नामित सीपी गुप्ता, सतीश चंद्र और सतीश बिंदल के नामों की पुष्टि की गई। राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष अजय सिंघल ने कोष की जानकारी देते हुए बताया कि अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण के लिए सदस्यों द्वारा 29 लाख की धनराशि दान के रूप में दी गई है। इस दौरान वैश्य संगम बुलेटिन के नवीन अंक का विमोचन भी मुख्य संपादक नवीन अग्रवाल द्वारा किया गया। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बताया कि कोरोना महामारी से दिवंगत हुए समाज के लोगों के स्वजन को आर्थिक और शैक्षिक मदद दी जाएगी। इसके लिए कमेटी का गठन किया गया है। संरक्षक कुंवर शेखर विजेंद्र ने बताया कि शोभित यूनिवíसटी में कोरोना के कारण पीड़ित पाच बच्चों को किसी भी पाठ्यक्रम में 50 प्रतिशत फीस में छूट देंगे। इस दौरान पूर्व विधायक अमित अग्रवाल, वरिष्ठ उपाध्यक्ष डा. पुनीत कंसल, उपाध्यक्ष चंद्रपाल गुप्ता आदि शामिल रहे।

सीएम ने निर्देश के मुताबिक कराई टीकाकरण की तैयारियां:

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को प्रदेश के सभी जनपदों के जिलाधिकारियों और सीएमओ के साथ वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से बैठक करके 21 जून से शुरू होने वाले टीकाकरण के विशेष अभियान की तैयारियों की समीक्षा की। मुख्यमंत्री के निर्देश के मुताबिक जिलाधिकारी के बालाजी ने शाम के समय संयुक्त बैठक करके टीकाकरण अभियान की तैयारियां पूरी कराई।

जिलाधिकारी के बालाजी ने बताया कि मुख्यमंत्री ने संचारी रोगों की रोकथाम के लिए शुरू होने वाले अभियान तथा टीकाकरण अभियान की तैयारियों के संबंध में दिशा निर्देश दिए। मेरठ में 21 जून से शुरू होने वाले टीकाकरण अभियान में लखीपुरा में दस टीम, जानी और सरूरपुर में 20-20 तथा माछरा में 19 टीम लगाई गई हैं। ये वह इलाके हैं जहां टीकाकरण काफी कम हुआ है। प्रत्येक टीम लोगों के घरों के पास ही निश्चित स्थान पर टीकाकरण कार्य करेगी। अभियान के तहत पहले तीन दिन टीम क्षेत्र में भ्रमण करके लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करेगी।

chat bot
आपका साथी