मवाना व परीक्षितगढ़ में 8100 लोगों को लगे टीके

कोरोना की रोकथाम के लिए चल रहे टीकाकरण अभियान के तहत मंगलवार को मेगा

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 07:15 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 07:15 AM (IST)
मवाना व परीक्षितगढ़ में 8100 लोगों को लगे टीके
मवाना व परीक्षितगढ़ में 8100 लोगों को लगे टीके

मेरठ, जेएनएन। कोरोना की रोकथाम के लिए चल रहे टीकाकरण अभियान के तहत मंगलवार को मेगा टीकाकरण अभियान चलाया गया। सीएचसी मवाना ने निर्धारित लक्ष्य 4200 के सापेक्ष में 22 बूथों पर 4000 लोगों का टीकाकरण किया। जबकि परीक्षितगढ़ में 4100 लोगों को टीके लगाए गये।

सीएचसी पर दो बूथ बनाए गए थे। जबकि बीस बूथ नगर में बनाए गए थे। सीएचसी प्रभारी डा. सतीश भास्कर ने बताया कि मवाना में 22 बूथों पर 4 हजार लोगों को टीके लगाये गये। सीएचसी को 4200 लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य दिया गया था।

परीक्षितगढ़ : कोरोना के खात्मे के लिये चलाये जा रहे टीकाकरण अभियान के तहत मंगलवार को मेगा वैक्सीनेशन अभियान चलाया गया। ब्लाक प्रोग्राम ऑर्गेनाइजर इकरार अहमद ने बताया कि सीएचसी परीक्षितगढ़ को मेगा वैक्सीनेशन अभियान में 4100 वैकसीन लगाने का लक्ष्य दिया गया था जो कि मंगलवार शाम तक पूरा हो गया। महा वैकसीनेशन में रजिस्ट्रेशन कराने की आवश्यकता नही थी। अभियान के लिये 12 गांवों मे 15 टीमों का गठन किया गया था। जिनमे तोफापुर, अहमदनगर बढ़ला, पूठी, बहादरपुर, अगवानपुर, चितमाना, दयालपुर, नवल, बौंद्रा, छुछाई व सारंगपुर गांवो में टीकाकरण किया था।

मुंडाली व अजराड़ा गांव में टीकाकरण शुरू: कोरोना संक्रमण रोकने के लिए टीकाकरण का काम मंगलवार को मुंडाली एवं अजराड़ा गांव में भी शुरू हो गया। इस अवसर पर टीकाकरण के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए जागरूकता रैली निकाली गई जिसे ग्राम स्वास्थ्य विभाग के कर्मी एवं ग्राम प्रधान ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

दोनों गांवों में मंगलवार को तीन-तीन सौ लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया। जागरूकता रैली को मुंडाली में ग्राम प्रधान हाजी हारून तथा अजराड़ा में वाहिद प्रधान ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

chat bot
आपका साथी