Vaccination For Teachers: मेरठ में पांच दिन में पांच सौ शिक्षकों को टीका लगाने के अभियान की शुरुआत

Vaccination for Teachers माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश यानी यूपी बोर्ड के माध्यमिक विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों को टीका लगाने का अभियान सोमवार को शुरू हुआ। सभी पंजीकृत शिक्षकों को बीएवी इंटर कॉलेज में टीका लगाया जा रहा है। इस अभियान में शिक्षक शामिल हुए।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 01:15 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 01:15 PM (IST)
Vaccination For Teachers: मेरठ में पांच दिन में पांच सौ शिक्षकों को टीका लगाने के अभियान की शुरुआत
मेरठ में शिक्षकों के लिए टीकाकरण के महाअभियान की शुरुआत हो गई है।

मेरठ, जेएनएन। Vaccination In Meerut माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश यानी यूपी बोर्ड के माध्यमिक विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों को टीका लगाने का अभियान सोमवार को शुरू हुआ। सभी पंजीकृत शिक्षकों को सुभाष बाजार स्थित बीएवी इंटर कॉलेज में टीका लगाया जा रहा है। यहां पर 5 दिन में 500 शिक्षकों को टीका लगाने का अभियान सोमवार को शुरू हुआ। इसमें 18 वर्ष से 44 आयु वर के शिक्षकों को टीका लगाया जा रहा है। सुबह 10:00 बजे से शुरू हुए टीकाकरण में अच्छी संख्या में शिक्षक पहुंच रहे हैं।

पहचान पत्र लेकर पहुंचना होगा

टीकाकरण 18 जून तक हर दिन सुबह 10:00 बजे से अपराहन 3:00 बजे तक चलेगा। हर दिन करीब 100 शिक्षकों को टीके लगवाए जाएंगे। इस बाबत ऐसे सभी शिक्षकों के नाम स्कूलों से मांगे गए थे जिनको अभी तक एक भी वैक्सीन नहीं लगी थी। पंजीकृत शिक्षकों की सूची बनाकर 5 दिन का कार्यक्रम जारी किया गया है। टीका लगवाने के लिए शिक्षकों को अपने साथ पहचान पत्र के रूप में आधार कार्ड, पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट आदि में से कोई एक कागजात मूल रूप से लेकर पहुंचना है। इसके साथ ही 45 वर्ष या 45 वर्ष से अधिक के प्रधानाचार्य व प्रधानाध्यापक को भी निकटतम स्वास्थ्य केंद्र पर वैक्सीन लगवाने को कहा गया है। बीएवी इंटर कॉलेज में वही प्रधानाचार्य या प्रधान अध्यापक वैक्सीन लगवाने जाएंगे जिनकी आयु 45 वर्ष से कम हो और अभी तक एक भी वैक्सीन नहीं लगवाई है।

chat bot
आपका साथी